भारत

इलाहाबाद में बसपा नेता की गोली मारकर हत्या, भाजपा नेता पर केस दर्ज

विधानसभा चुनावों से ठीक पहले बसपा में शामिल हुए शमी इससे पहले सपा और कांग्रेस में भी रह चुके थे. उन्होंने राजा भैया के भी खिलाफ चुनाव लड़ा था.

mohd shami

मोहम्मद शमी (बाएं). फोटो साभार: patrika.com

इलाहाबाद में रविवार देर रात बहुजन समाज पार्टी के नेता मोहम्मद शमी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. शमी के सिर और पेट पर पांच गोलियां मारी गई हैं. मोहम्मद शमी के बेटे इम्तियाज की शिकायत पर पुलिस ने भाजपा के मऊआइमा ब्लाक प्रमुख सुधीर मौर्य, अभिषेक यादव, साबिर अली और एक अज्ञात शख्स के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है. पुलिस के अनुसार इस हत्या में पुरानी दुश्मनी की बात सामने आ रही है.

विधानसभा चुनावों से ठीक पहले बसपा में शामिल हुए शमी इससे पहले सपा और कांग्रेस में भी रह चुके हैं. उन्हें सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का करीबी माना जाता रहा है. कांग्रेस में रहने के दौरान शमी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के भी करीबी रहे.

उन्हें कांग्रेस से विधानसभा चुनाव लड़ने का मौका भी मिला लेकिन वह चुनाव हार गए थे. हालांकि वे लगातार पांच बार मऊआइमा के ब्लॉक प्रमुख रहे. शमी ने 2002 में सपा के टिकट पर प्रतापगढ़ के कुंडा विधानसभा से रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के खिलाफ भी चुनाव लड़ा था. बताया जाता है कि शमी पर हत्या, लूट, डकैती, मारपीट, धमकी समेत करीब 20 से ज्यादा क्रिमिनल केस दर्ज थे.