भारत

कमलनाथ मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, सिंधिया चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख नियुक्त

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चार कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किए गए हैं. बाला बच्चन, रामनिवास रावत, जीतू पटवारी और सुरेंद्र चौधरी कार्यकारी अध्यक्ष होंगे.

(फोटो साभार: फेसबुक/कमलनाथ)

(फोटो साभार: फेसबुक/कमलनाथ)

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ को गुरूवार को पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई का अध्यक्ष और ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया है. राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं.

पार्टी महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तत्काल प्रभाव से कमलनाथ को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष और सिंधिया को चुनाव का प्रचार समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

कमलनाथ ने ट्विटर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) द्वारा जारी अपने नियुक्ति पत्र की कॉपी साझा करते हुए लिखा है, ‘मुझे प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जो जिम्मेदारी सौंपी गई है उसके लिए मैं प्रतिबद्धता, साहस और आपसी तालमेल के साथ भाजपा और गैर-धर्मनिरपेक्ष ताकतों की हार सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ काम करूंगा.’

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चार कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किए गए हैं. बाला बच्चन, रामनिवास रावत, जीतू पटवारी और सुरेंद्र चौधरी कार्यकारी अध्यक्ष होंगे.

पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा से सांसद हैं. उनसे पहले अरुण यादव प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की भूमिका में थे.

गहलोत ने कहा, ‘पार्टी अरुण यादव की कड़ी मेहनत और योगदान की सराहना करती है.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

Comments