भारत

मध्य प्रदेश: कथित गोहत्या के शक़ में युवक की पीट-पीटकर हत्या, चार गिरफ़्तार

सतना ज़िले के अमगार गांव में कथित तौर पर गोहत्या के शक़ में गांव के दो मुस्लिम युवकों पर ग्रामीणों द्वारा हमला किया गया, जिसमें एक की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल है.

Satna

सतना: मध्य प्रदेश के सतना ज़िले के एक गांव में गोहत्या के शक में ग्रामीणों ने गांव के ही दो मुस्लिम युवकों पर हमला कर दिया जिसमें एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी. वहीं, एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल है. घटना गुरुवार देर रात की है. मामले में चार लोगों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है.

पत्रिका की खबर के अनुसार, ज़िले के बदेरा थाना क्षेत्र के अमगार गांव में गुरुवार देर रात ग्रामीणों द्वारा गांव के ही रहने वाले 45 वर्षीय सिराज और 33 वर्षीय मोहम्मद शकील को गोहत्या के शक में पीटा गया.

पुलिस ने बताया कि दो ग्रामीणों ने कुछ लोगों को मवेशियों के साथ देखा था. उन्होंने गो हत्या की सूचना गांव वालों को दी. गांव वालों ने जाकर रियाज और शकील को घेर लिया और पीट-पीट कर दोनों को मरणासन्न हालत में छोड़ गए.

पुलिस के पहुंचने तक सिराज की मौत हो चुकी थी. वहीं, शकील को जबलपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. शकील को कोमा में होना बताया जा रहा है.

4935d4b9-51d4-4673-b621-456173605e7a

पुलिस डायल 100 पर मिली सूचना पर रात को तीन बजे घटनास्थल पर पहुंची.

पुलिस के मुताबिक दोनों घायलों को पहले अस्पताल ले जाया गया. सिराज दम तोड़ चुका था. शकील को पहले सतना के अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे जबलपुर रैफर कर दिया गया. जहां एक निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

रीवा के आईजी उमेश जोगा ने बताया कि घटनास्थल से कुछ दूरी पर मृत गोवंश और कटे सिर बरामद हुए हैं. इनका घटना से क्या संबंध है, इसकी जांच की जा रही है. वहीं, मामले में दोनों ही पक्षों पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

पत्रिका के अनुसार पुलिस ने पूरे मामले में शनिवार को चार लोगों की गिरफ़्तारी भी की है. सभी को कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया गया है.

पत्रिका के अनुसार, घटना को लेकर पुलिस का मानना है कि अमगार गांव से लगातार बैल चोरी हो रहे थे जिससे ग्रामीण नाराज थे. कुछ दिनों से वे गांव की रैकी कर रहे थे. गुरुवार को जब मवेशियों का कत्ल होते देखा तो भड़क गए.

गिरफ्तार लोगों के नाम पवन सिंह, विजय सिंह, नारायण सिंह और फूलसिंह हैं.

सिराज की पत्नी शहीदुन्ननिशा के मुताबिक सिराज टेलरिंग का काम करते थे, और किराए के मकान में रहते थे. उनकी तीन बेटियां और एक बेटा है. वहीं, शकील पेशे से ड्रायवर थे.

Comments