भारत

कर्नाटक: कांग्रेस के जी. परमेश्वर उपमुख्यमंत्री और केआर रमेश विधानसभा अध्यक्ष होंगे

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के मध्य मंत्रिपरिषद को लेकर फिलहाल सहमति बन गई है. बुधवार को कांग्रेस के 22 मंत्री तो जेडीएस के मुख्यमंत्री के अलावा 11 मंत्री शपथ लेंगे.

g-parameshwara-pti

जी. परमेश्वर (फाइल फोटो: पीटीआई)

बेंगलुरु: कर्नाटक में जेडीएस नेता कुमारस्वामी 23 मई की शाम साढ़े चार बजे प्रदेश सचिवालय में कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ ही 33 मंत्री शपथ लेंगे. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कांग्रेस और जेडीएस के बीच मंत्रिपरिषद को लेकर समझौता हो गया है.

एएनआई से बातचीत में कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बताया कि एचडी कुमारस्वामी के मंत्रिपरिषद में 33 मंत्री होंगे. जिसमें कांग्रेस के तरफ से 22 मंत्री होंगे और जेडीएस के तरफ से 11 मंत्री होंगे. यानी सीएम को मिलाकर कर्नाटक की नई सरकार में कुल 34 मंत्री होंगे. कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बताया कि विभागों का बंटवारा विश्वास मत हासिल करने के बाद होगा.

साथ ही कांग्रेस के तरफ से उपमुख्यमंत्री और विधानसभा के नाम की घोषणा भी कर दी गई है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता जी. परमेश्वर उपमुख्यमंत्री होंगे तो केआर रमेश कुमार कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष के लिए कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के उम्मीदवार होंगे.

केजी रमेश कुमार दक्षिण कर्नाटक के श्रीनिवासपुर सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं. वहीं, जी. परमेश्वर कर्नाटक कांग्रेस के पिछले 8 साल से अध्यक्ष हैं. पिछली कांग्रेस सरकार में वे स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री भी थे. दलित समुदाय से आने वाले जी परमेश्वर पांच बार विधायक रह चुके हैं.

Categories: भारत, राजनीति, विशेष

Tagged as: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,

Comments