भारत

मोदी ने कभी नहीं कहा कि लोगों के खाते में 15 लाख रुपये जमा कराएंगे: भाजपा सांसद

भाजपा के राज्यसभा सांसद अमर साबले ने कहा कि लोगों के खाते में 15 लाख रुपये जमा कराए जाएंगे, यह भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में कभी शामिल नहीं था.

(फोटो साभार: फेसबुक/अमर साबले)

(फोटो साभार: फेसबुक/अमर साबले)

पुणे: भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य अमर साबले ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कभी नही कहा कि देश के हर नागरिक के खाते में 15 लाख रुपये आएंगे.

साबले ने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे के बारे में गलत सूचना फैला कर लोगों के मन में गलतफहमी और भ्रम पैदा कर रही हैं.

उन्होंने पुणे के पिंपरी में शनिवार को एनडीए शासन की चार साल की उपलब्धियों पर प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि लोगों के खाते में 15 लाख रुपये जमा करने का मुद्दा भाजपा के घोषणापत्र में नहीं था.

साबले ने कहा, ‘मोदी जी ने कभी नहीं कहा कि लोगों के खाते में 15 लाख रुपये जमा कराए जाएंगे. यह भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में कभी नहीं था.’

उन्होंने आगे कहा, ‘विपक्ष 15 लाख रुपयों के बारे में गलत जानकारी फैला रहा है और नागरिकों के दिमाग मे गलतफहमी और भ्रम पैदा कर रहा है.’

गौैरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनावों के प्रचार के दौरान अपनी कई चुनावी सभाओं में मंच से घोषणा की थी कि यदि देश में उनकी सरकार बनती है तो वे विदेशों में छिपा भारत का काला धन देश में वापस लाएंगे. जिससे हर भारतीय के खाते में पंद्रह लाख रुपये डाले जा सकेंगे.

ऐसा पहली बार नहीं है कि लोकसभा चुनाव पूर्व किए गए वादों से भाजपा ने पल्ला झाड़ा हो. इससे पहले केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी कह चुके हैं कि भाजपा ने कभी ‘अच्छे दिन’ आने का वादा नहीं किया था.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

Comments