राजनीति

कर्नाटक: कुमारस्वामी मंत्रिमंडल का विस्तार, 25 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई

नए शपथ लेने वाले मंत्रियों में 14 मंत्री कांग्रेस के, नौ मंत्री जेडीएस से और एक-एक मंत्री बसपा और केपीजेपी से हैं. अब मंत्रिमंडल में सदस्यों की संख्या 27 हो गई है.

Bengaluru: Karnataka Governor Vajubhai Vala administers the oath to Kannada Veteran actress & Congress MLC Jayamala during the swearing-in ceremony of the new council of ministers of JD(S) and Congress coalition government, at Rajbhavan in Bengaluru on Wednesday, June 06, 2018. (PTI Photo/Shailendra Bhojak) (PTI6_6_2018_000116B)

कांग्रेस की एमएलसी जयमाला को राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाते राज्यपाल वजुभाई वाला. (फोटो: पीटीआई)

बेंगलुरु: कर्नाटक में 15 दिन पुराने एचडी कुमारस्वामी मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए बुधवार को 25 मंत्रियों को शामिल किया गया. 14 मंत्री कांग्रेस के, नौ मंत्री सहयोगी दल जेडीएस से और एक-एक मंत्री बसपा और केपीजेपी से हैं.

राज्यपाल वजुभाई वाला ने राजभवन में नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार शपथ लेने वाले मंत्रियों में शामिल हैं.

जेडीएस के जीटी देवगौड़ा को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को मैसुरू के चामुंडेश्वरी सीट से हराया था. कांग्रेस की विधान पार्षद जयमाला एकमात्र महिला मंत्री हैं.

विभागों के बंटवारे के समझौते के तहत कांग्रेस के 22 और जेडीएस के 12 मंत्री होंगे. बुधवार को हुए विस्तार के साथ मंत्रिमंडल में सदस्यों की संख्या 27 हो गई है और सात पद अब भी खाली हैं.

एचडी कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री और कांग्रेस के जी परमेश्वर ने उपमुख्यमंत्री के रूप में 23 मई को शपथ ली थी.

Comments