राजनीति

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने कहा, कांग्रेस से गठबंधन हुआ तो कर लूंगा आत्महत्या

पिछले दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू द्वारा राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने के बाद टीडीपी और कांग्रेस के बीच बढ़ती नज़दीकियों पर उपमुख्यमंत्री केई कृष्णमूर्ति का यह बयान आया है.

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केई कृष्णमूर्ति. (फोटो साभार: फेसबुक)

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केई कृष्णमूर्ति. (फोटो साभार: फेसबुक)

अमरावती: तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावना के बारे में वरिष्ठ पार्टी नेता और आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री (राजस्व) केई कृष्णमूर्ति ने बुधवार को कहा कि ऐसा होने पर वह फांसी लटकने को तैयार हैं.

कृष्णमूर्ति ने अपने गृह शहर कर्नूल में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘टीडीपी का कांग्रेस से गठबंधन का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता. अगर ऐसा होता है तो मैं फांसी पर लटकने को तैयार हूं. ’

उन्होंने कहा कि वे अपनी पार्टी की तरफ से यह कह रहे हैं और यह उनकी निजी राय नहीं है.

हालांकि, मूर्ति ने कहा कि आम चुनावों के पूर्व ही किसी तरह के गठबंधन के बारे में फैसला किया जाएगा.

बेंगलुरु में हाल में पार्टी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू द्वारा राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने के बाद टीडीपी और कांग्रेस के बीच बढ़ती नजदीकियों की खबरों के बीच उनका यह बयान आया है.

कुछ टीडीपी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने 2019 में केंद्र में सत्ता में वापसी की स्थिति में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया है और ऐसे में गठबंधन करने में कोई बुराई नहीं है.

गौलतलब है कि टीडीपी इसी साल मार्च माह में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से अलग हो गया था. जिसका कारण आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से भाजपानीत केंद्र सरकार द्वारा इनकार किया जाना था.

एनडीए से अलग होने के बाद टीडीपी केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी लेकर आया था.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

Comments