भारत

जम्मू कश्मीर: ईद मनाने घर जा रहे सैनिक का अपहरण कर हत्या

पुलिस और सेना के संयुक्त दल को औरंगजेब का शव कालम्पोरा से करीब 10 किलोमीटर दूर गुस्सु गांव में मिला. उनके सिर और गर्दन पर गोलियों के निशान हैं. जवान की शोपियां में तैनाती थी.

सेना का जवान औरंगजेब (फोटो साभार: ट्विटर/एएनआई)

सेना का जवान औरंगजेब (फोटो साभार: ट्विटर/एएनआई)

श्रीनगर: सेना के एक जवान का गोलियों से छलनी शव गुरुवार को पुलवामा से बरामद हुआ. गुरुवार दिन में ही आतंकवादियों ने ईद मनाने घर जा रहे सैनिक का अपहरण कर लिया था.

पुलिस ने बताया कि कंपनी कमांडर के करीबी औरंगजेब ईद मनाने के लिए गुरुवार सुबह अपने घर राजौरी जा रहे थे कि उसी दौरान पुलवामा के कालम्पोरा से आतंकवादियों ने उनका अपहरण कर लिया.

पुलिस और सेना के संयुक्त दल को औरंगजेब का शव कालम्पोरा से करीब 10 किलोमीटर दूर गुस्सु गांव में मिला. उनके सिर और गर्दन पर गोलियों के निशान हैं.

उन्होंने बताया कि चतुर्थ जम्मू कश्मीर लाइट इंफेंट्री के औरंगजेब फिलहाल शोपियां में 244 राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे.

अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे यूनिट के सैनिकों ने एक कार को रोककर चालक से औरंगजेब को शोपियां तक छोड़ने को कहा.

आतंकवादियों ने उस वाहन को कालम्पोरा में रोका और जवान का अपहरण कर लिया और बाद में उनकी हत्या कर दी.

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘पहले से दुखद दिन को और दुखद बनाने वाली और एक घटना. औरंगजेब की आत्मा को शांति मिले. अल्लाह जन्नत नसीब करे.

मालूम हो कि 14 जून को ही वरिष्ठ पत्रकार और राइज़िंग कश्मीर अख़बार के संपादक शुजात बुख़ारी की अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी.

Comments