भारत

भाजपा सांसद ने कहा, झारखंड में पीट-पीटकर मारने के आरोपियों का क़ानूनी ख़र्च उठाएंगे

गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि बुधवार को पीट-पीटकर मारने के आरोप में गिरफ़्तार 4 लोगों को निशाना बनाया जा रहा है.

Nishikant Dubey Wikipedia

गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे (फोटो साभार: विकिपीडिया)

झारखंड के गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने बुधवार को मवेशी चोरी के शक में हुई पीट-पीटकर हुई दो लोगों की हत्या के मामले में गिरफ्तार चार आरोपियों का साथ देने की घोषणा की है.

एनडीटीवी के अनुसार निशिकांत दुबे ने कहा कि वे इन आरोपियों का पूरा कानूनी खर्च उठाएंगे और यह उनका निजी फैसला है.

उनका मानना है कि इन लोगों को गलत तरीके से निशाना बनाया जा रहा है. एनडीटीवी से बात करते हुए निशिकांत ने कहा, ‘पीटने में पूरा गांव शामिल था. फिर क्यों इन चार लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि चोरी हुए मवेशी इन चार लोगों के थे?’

यह घटना गोड्डा ज़िले के देवटांड़ थाना क्षेत्र के बनकट्टी गांव में हुई थी. मारे गए दोनों व्यक्ति, सिराबुद्दीन अंसारी और मुर्तजा इसी इलाके के तलझारी और बांझी गांव के रहने वाले थे.

इस मामले में पुलिस द्वारा 2 एफआईआर दर्ज की गयी हैं. एक एफआईआर गिरफ्तार किये गये एक व्यक्ति मुंशी मुर्मू ने दर्ज करवाई है और दूसरी एफआईआर एक मृतक के पिता द्वारा दर्ज करवाई गयी है.

बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह 5 लोग ढुल्लू गांव से कुछ मवेशी चोरी करते हुए पाए गये थे, जिनमें से 2 को गांववालों ने पकड़कर बुरी तरह पीटा. इसके बाद उन दोनों की मौत हो गयी.

मालूम हो कि इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें गांव वालों का एक समूह दो लोगों को बांस से बांधकर बुरी तरह पीटते हुए दिख रहा है.

पुलिस का दावा है कि मारे गये सिराबुद्दीन पर मवेशी चोरी के दो मामले दर्ज हैं.