भारत

मध्य प्रदेश के बसपा अध्यक्ष नर्मदा अहिरवार पर छेड़छाड़ का केस दर्ज

बहुजन समाज पार्टी के मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद अहिरवार और दो पार्टी पदाधिकारियों पर एक महिला कार्यकर्ता ने पद के बदले अस्मत मांगने का आरोप लगाया है. कार्यकर्ता पार्टी टिकट पर विधानसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं.

(फोटो साभार: यूट्यूब)

(फोटो साभार: यूट्यूब)

भोपाल: मध्य प्रदेश के बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रदेश अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद अहिरवार पर पार्टी की ही एक महिला कार्यकर्ता ने छेड़छाड़ का केस दर्ज कराया है. उनके साथ-साथ दो अन्य पार्टी पदाधिकारियों को भी शिकायत में आरोपी बनाया है.

पत्रिका की खबर के मुताबिक, ‘पार्टी कार्यकर्ता ने छेड़छाड़ और जान से मारने की धमकी देने का मामला टीटी नगर थाने में दर्ज कराया है. जिसमें पार्टी कार्यालय सचिव राजाराम जाटव और महेश प्रसाद कुशवाहा भी आरोपी बनाए गए हैं.’

शिकायत के मुताबिक, छह महीने पहले प्रदेश कार्यालय में महिला से प्रदेश अध्यक्ष ने काम के बदले अस्मत का सौदा करने कहा था. जब महिला कार्यकर्ता ने विरोध किया तो उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया और जान से मारने की धमकी दी गई.

शिकायत में कहा गया है कि नर्मदा अहिरवार के साथ-साथ दोनों आरोपियों ने भी धमकाया.

नई दुनिया के मुताबिक, अब तक मामले में किसी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है. वहीं, बसपा प्रमुख ने आरोपों को निराधार बताया है.

टीटी नगर पुलिस के मुताबिक, भोपाल निवासी शिकायतकर्ता महिला बसपा के टिकट पर 2013 में विधानसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं. इसके अलावा वह पार्टी के 74 बंगला स्थित दफ्तर में काम भी कर चुकी हैं. महिला ने शिकायत में बताया कि वह 5 मई 2018 को पार्टी कार्यालय गई थीं, तब वहां पार्टी की बैठक चल रही थी.

इस दौरान महिला कार्यकर्ता ने अहिरवार से पार्टी में प्रादेशिक स्तर पर जिम्मेदारी देने का आग्रह किया. अहिरवार ने जवाब में कहा कि बदले में मुझे क्या मिलेगा?

शिकायतकर्ता के मुताबिक अहिरवार ने उन्हें रात को दफ्तर में रुकने भी कहा.

महिला का कहना है कि, जब उसने ऐतराज जताया तो अहिरवार ने हाथ पकड़कर अपने केबिन की ओर खींचने की कोशिश की.

उनके मुताबिक वे किसी तरह अपना हाथ छुड़ाकर वहां से बाहर निकली.

उनके मुताबिक उन्होंने अहिरवार की इस हरकत की शिकायत बाहर आकर उधर ही मौजूद रहे पार्टी सचिव राजाराम से की.

राजाराम ने कहा कि वे जो चाहते हैं, वही करना पड़ेगा. राजनीति में ऐसा होता है.

शिकायतकर्ता का कहना है कि इस घटना के बाद से ही पार्टी कार्यकर्ता श्योपुर निवासी महेश उसे वॉट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजने लगा.

साथ ही, उन्हें पार्टी से बाहर भी निकाल दिया. जिसके बाद महिला ने पुलिस में जाने का फैसला किया.

मामले में आरोपित नर्मदा प्रसाद अहिरवार,राजाराम और महेश के खिलाफ पुलिस ने धारा 354, 506 और 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है.

Comments