भारत

कांग्रेस प्रवक्ता की बेटी को बलात्कार की धमकी देने वाला शख्स गिरफ़्तार

कांग्रेस नेता प्रियंका चतुर्वेदी के नाम से चल रहे एक फेक ट्वीट के जवाब में अभद्र टिप्पणी करने वाले इस व्यक्ति पर गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद पोक्सो सहित विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया था.

Priyanka Chaturvedi ANI

प्रियंका चतुर्वेदी (फोटो साभार: एएनआई)

अहमदाबाद/ मुंबई: मुंबई पुलिस ने कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी की बेटी को ट्विटर पर बलात्कार की धमकी देने वाले 36 वर्षीय एक व्यक्ति को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है.

अहमदाबाद जिला पुलिस अधीक्षक आरवी आसरी ने बुधवार को बताया कि गिरीश माहेश्वरी को मंगलवार रात अहमदाबाद के पास बावला से गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि आरोपी को हिरासत में लेने में स्थानीय पुलिस ने मुंबई पुलिस की मदद की.

पुलिस प्रवक्ता दीपक देवराज ने बताया कि मुंबई लाए जाने के बाद माहेश्वरी को डिंडोशी अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उसे 10 जुलाई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक निर्देश के बाद पुलिस ने टि्वटर यूजर ‘@गिरिशके1605’ के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था. कांग्रेस प्रवक्ता की 10 साल की बेटी को बलात्कार की धमकी देने को लेकर उसके खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया था. हालांकि, बाद में यह ट्वीट डिलीट कर दिया गया था.

Priyanka Chaturvedi rape-threat

यह मामला आईपीसी की धारा 509 (किसी महिला की गरिमा की तौहीन करने के इरादे से शब्द और हावभाव का इस्तेमाल), सूचना एवं प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम तथा यौन अपराधों से बाल संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की संबद्ध धाराओं के तहत मंगलवार को दर्ज किया गया था.

गौरतलब है कि इस सिलसिले में कांग्रेस प्रवक्ता ने भी एक शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने दो जुलाई को अपनी शिकायत में कहा था कि अपनी प्रोफाइल पिक्चर में भगवान राम की तस्वीर लगाए रखने के बावजूद ट्विटर यूजर ने ऐसी धमकी देने से पहले सोचा तक नहीं.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को भी इस धमकी के के सिलसिले में एक प्राथमिकी दर्ज करने को कहा था.

प्रियंका ने समाचार एजेंसी पीटीआई से फोन पर बात करते हुए कहा, ‘मैं उम्मीद करती हूं कि पुलिस त्वरित न्याय के लिए एक मजबूत और स्पष्ट मामला बनाएगी. एक संदेश दिया जाना चाहिए कि किसी को ऐसी धमकी देकर कोई भी व्यक्ति बच नहीं सकता. एक सभ्य समाज में इस तरह की टिप्पणी की कोई जगह नहीं है.’

उन्होंने कहा कि इस तरह की अभद्र टिप्पणी को कतई बर्दाश्त नहीं करने का वक्त आ गया है.

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि वह मुंबई पुलिस, दिल्ली पुलिस, खासतौर पर आईपीएस मधुर वर्मा और दिल्ली के पुलिस आयुक्त का शुक्रिया अदा करना चाहेंगी. उन्होंने कहा, ‘साथ ही इस मुद्दे को उठाने के लिए गृह मंत्रालय और राजनाथ सिंह जी का भी मैं आभार प्रकट करती हूं.’

Comments