भारत

एंटी रोमियो के दौर में यूपी के एक थानाध्यक्ष ने छात्रा को भेजा अश्लील संदेश

उत्तर प्रदेश में जारी एंटी रोमियो दौर में छात्रा को अश्लील संदेश भेजकर प्रताड़ित करने के आरोप में बदायूं के एक थानेदार के ख़िलाफ़ शनिवार को मामला दर्ज किया गया है.

UP Police vsnews.in

(प्रतीकात्मक फोटो साभार: http://vsnews.in)

पुलिस सूत्रों ने यहां दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि बिसौली के थानाध्यक्ष एसपी उपाध्याय के ख़िलाफ़ सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रही एक छात्रा को फोन पर अश्लील संदेश भेजकर प्रताड़ित करने के आरोप में बरेली जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय प्रकाश के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

उन्होंने बताया कि उपाध्याय को पुलिस महानिरीक्षक के आदेश पर शुक्रवार को ही लाइन हाज़िर कर दिया गया था. शनिवार को छात्रा की तहरीर पर एसएसपी बदायूं ने आरोपी के ख़िलाफ़ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है.

छात्रा का आरोप है कि उसने पुलिस निरीक्षक द्वारा अपने साथ हो रही छेडछाड़ की सूचना ज़िलाधिकारी पवन कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महेंद्र सिंह यादव को दो दिन पहले फोन पर दी थी, मगर उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की और मामले को टाल दिया. निराश होकर उसने पुलिस महानिरीक्षक का दरवाजा खटखटाया.

छात्रा का कहना है कि करीब एक महीने पहले उसके पिता द्वारा लगवाए गए किसी कल्याणकारी योजना के शिविर में कुछ ग्रामीणों का झगड़ा हुआ था. पुलिस इस मामले में उसके पिता को थाने ले आई थी और जेल भेज दिया था.

इसी सिलसिले में मदद के लिए उसने थानाध्यक्ष उपाध्याय को फोन किया था, जिससे उसे उसका नंबर मिल गया. शुरू में उपाध्याय सामान्य संदेश भेजता था, मगर बाद में उसने अश्लील संदेश भेजने शुरू कर दिए.