राजनीति

विधायकों को खरीदने के लिए गडकरी को धन्यवाद दें पर्रिकर: दिग्विजय सिंह

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से कहा कि वे राज्य के लोगों को धोखा देने के लिए माफी मांगे.

Digvijay Singh PTI

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह. (फाइल फोटो: पीटीआई)

शनिवार को उन्होंने ट्विटर पर कहा, श्री पर्रिकर सत्ता की भूख के लिए आपको शर्म आनी चाहिए. आपने गोवा के लोगों के साथ धोखा किया है. उनसे माफी मांगिए. सिंह का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले पर्रिकर ने राज्य में सरकार गठन के लिए उन्हें धन्यवाद देकर उन पर तंज कसा था.

पर्रिकर ने शुक्रवार को कहा था कि वह सिंह को धन्यवाद देना चाहते हैं जो गोवा में कांग्रेस पार्टी के मामलों के प्रभारी हैं क्योंकि वह गोवा में घूम रहे थे और मैं गोवा में सरकार बनाने में सफल रहा.

इसका जवाब देते हुए सिंह ने कहा कि पर्रिकर को उनके बजाए नितिन गडकरी को धन्यवाद देना चाहिए जिन्होंने आक्रामक तरीके से विधायकों को खरीदा.

Amit Shah Manohar Parrikar

गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के शपथ ग्रहण समारोह में अमित शाह और नितिन गडकरी. (फाइल फोटो: बीजेपी डॉट ओआरजी)

उन्होंने कहा, मनोहर पर्रिकर ने गोवा में उन्हें सरकार गठित करने देने के लिए मेरा धन्यवाद किया. अगर उन्हें किसी को धन्यवाद देना है तो वह नितिन गडकरी हैं जिन्होंने गोवा के एक होटल से 12 मार्च की सुबह आक्रामक तरीके से विधायकों को खरीदा.

दिग्विजय सिंह ने एक अन्य ट्वीट में कहा, और संविधान, सरकारिया आयोग के दिशा-निर्देश और उच्चतम न्यायालय का उल्लंघन करने… और गोवा के जनादेश को छीनने वाली गोवा की राज्यपाल को धन्यवाद देना चाहिए.

गोवा में हाल में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी लेकिन अन्य दलों के सहयोग से पर्रिकर के नेतृत्व में भाजपा सरकार गठित करने में सफल रही.