राजनीति

गाय की हत्या करने वाले को लटका देंगे: रमन सिंह

उत्तर प्रदेश में अवैध बूचड़खानों को लेकर मचे बवाल के बाद छत्तीसगढ़ में गोहत्या पर कानून बनाने के बारे में पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल पर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने यह बयान दे दिया.

Raman Singh 1

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह. (फोटो साभार: हितवाद)

बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर में एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान सिंह से जब पूछा गया कि गाय की सुरक्षा के लिए राज्य में कोई कड़ा कानून बनाया जाएगा. तब मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में ऐसी कोई गतिविधि नहीं हो रही है. पिछले 15 सालों में राज्य में ऐसी कोई गतिविधि नहीं हुई है.

शुक्रवार को भाजपा शासित गुजरात विधानसभा ने गोहत्या को लेकर सख़्त कानून पारित किया है. इस कानून के अनुसार गोहत्या में दोषी पाए जाने पर उम्रक़ैद की सजा का प्रावधान है. गो या गोवंश के मांस की तस्करी करते हुए पकड़े जाने वाले दोषी को 10 वर्ष तक की सजा हो सकती है. बता दें कि इस क़ानून के तहत ये सभी जुर्म ग़ैर ज़मानती हैं.

गुजरात विधानसभा में कानून पारित होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री महेश रूपानी ने कहा की उन्हें किसी भी तरीके के भोजन से आपत्ति नहीं है पर वो गुजरात को शाकाहारी बनाना चाहते हैं.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के खतौली से भाजपा विधायक विक्रम सैनी ने एक विवादित बयान देते हुए कहा था कि वो गोहत्या करेगा या उसका अपमान करेगा उसकी टांगें तोड़ दी जाएंगी.