भारत

राजस्थान: सहेली का मोबाइल नंबर न देने पर 10वीं की छात्रा की पीट-पीटकर हत्या

राजस्थान के दौसा में हुई घटना के संबंध में पुलिस ने चार युवकों के ख़िलाफ़ हत्या का मामला दर्ज किया है. अभी तक किसी की भी गिरफ़्तारी नहीं हो सकी है.

37952722_490642658015031_2837327194705887232_n

राजस्थान के दौसा में स्कूल से घर लौट रही एक 16 वर्षीय छात्रा की चार युवकों द्वारा कथित रूप से पीट-पीटकर हत्या का मामला सामने आया है. चारों युवक छात्रा से उसकी एक सहेली का नंबर मांग रहे थे और छात्रा ने उसे देने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद उसके साथ मारपीट की गई.

बीती 26 जुलाई को दोपहर बाद करीब दो बजे हुई मारपीट की इस घटना की ख़बर मिलने ही छात्रा को अस्पताल लेकर जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. चारों युवकों के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 143 (ग़ैरक़ानूनी जनसमूह का सदस्य होना) के तहत मामला दर्ज किया है.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, छात्रा की पहचान मुर्शीद नगर निवासी 16 वर्षीय रुख़सार (16) पुत्री रफीक के रूप में हुई है. रुख़सार गुप्तेश्वर रोड के पास स्थित शारदा पब्लिक स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ती थी. 

रिपोर्ट के अनुसार, रुख़सार की मां कासिदा ने गणपत, नेमी, किशन, रवि व अन्य के ख़िलाफ़ हत्या का मामला दर्ज कराया है.

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में क्षेत्राधिकारी अधिकारी जीव प्रकाश जोशी ने बताया कि अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ़्तार नहीं किया जा सका है. पुलिस पोसमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार कर रही है. सब इंस्पेक्टर भगवान सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि लड़की के परिवार द्वारा नामित युवकों में से एक छात्रा के ही स्कूल में पढ़ता है.

एसपी चुनाराम ने बताया, ‘मृत छात्रा के शरीर पर कोई बाहरी चोट नहीं पाई गई है और आगे की जांच के लिए विसरा सैंपल को सुरक्षित रखा गया है.’