भारत

पटना: भारी बारिश के चलते नालंदा अस्पताल में भरा पानी, आईसीयू में तैर रही हैं मछलियां

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में घुटनों तक भरा पानी. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय अमित शाह के कार्यक्रम के इंतज़ाम के लिए राज्य से बाहर. तेजस्वी बोले, कहीं जदयू इसे भी इंद्र भगवान का स्टंट घोषित न कर दे.

पटना में भारी बारिश के कारण एनएमसीएच में पानी भरा (फोटो: ट्विटर)

पटना में भारी बारिश के कारण एनएमसीएच में पानी भरा (फोटो: ट्विटर)

पटना: पटना में पिछले दो दिनों से हुई भारी बारिश के कारण नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) के कुछ वार्ड सहित आईसीयू में पानी भर गया है.

एनएमसीएच के अधीक्षक डा. चंद्रशेखर ने रविवार को बताया कि जलजमाव के मद्देनजर औषधि विभाग के गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती मरीजों को सर्जिकल वार्ड के आईसीयू में स्थानांतरित किया गया है और पंप की मदद से पानी निकासी का काम लगातार जारी है.

एनएमसीएच के परिसर, वार्डों और आईसीयू में करीब घुटने तक जलभराव के कारण वहां कार्यरत अस्पताल कर्मियों के साथ मरीजों के अभिभावकों को भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

एनएमसीएच में भर्ती एक मरीज के अभिभावक ने कहा कि अगर आगे भी यहीं स्थिति बनी रही तो वे भी बीमार पड़ जाएंगे.

एनएमसीएच के आईसीयू वार्ड की एक नर्स ने भी जलभराव के कारण मरीजों के इलाज में हो रही कठिनाइयों का जिक्र करते हुए कहा, ‘हम भी बीमार पड जाएंगे. आप यहां हुए जलभराव में मछली के तैरने के साथ कभी-कभी बिच्छू और सांप भी तैरते हुए पा सकते हैं.’

इस बारे में जब प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से पूछा गया तो उन्होंने सवाल को नजरअंदाज कर दिया और कुछ भी बताने से मना कर दिया. वे अमित शाह के कार्यक्रम के इंतज़ाम के लिए शिमला में हैं.

वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्विटर के जरिए सत्तारूढ़ पार्टी जदयू पर चुटकी लेते हुए कहा, ‘बिहार के दूसरे सबसे बड़ा अस्पताल में पानी भर गया है, जिसमें मछलियां तैर रही हैं. कहीं जदयू इसे भी इंद्र भगवान का स्टंट घोषित न कर दें. इंद्र देव भी 14 साल की ग़लत सरकार की ग़लत नीतियों को उजागर कर रहे है.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)