भारत

राजस्थान के अलवर में कथित गोमांस के साथ तीन महिलाएं गिरफ़्तार

अलवर ज़िले के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र में पुलिस ने 40 किलो कथित गोमांस बरामद करने का दावा किया. मांस के नमूने फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे गए. पांच लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज.

Alwar

जयपुर: राजस्थान के अलवर ज़िले के गोविंदगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र में सोमवार को तीन महिलाओं को लगभग 40 किलो कथित गोमांस के साथ गिरफ़्तार किया गया है.

थानाधिकारी दारा सिंह ने बताया कि गोविंदगढ़ में गाय का वध करके उसका मांस बेचे जाने की सूचना मिली थी. इस आधार पर पुलिस दल ने एक मकान में छापा मारकर महिलाओं को मांस की पैकिंग करते हुए पकड़ा. उनके अनुसार पुलिस ने 40 किलो कथित गोमांस के साथ तीन महिलाओं को गिरफ़्तार किया है.

थानाधिकारी ने बताया कि पशु चिकित्सकों ने अपनी रिपोर्ट में गोमांस होने की पुष्टि की है हालांकि इसके नमूने को फॉरेंसिक विशेषज्ञों के पास भेजा गया है.

उन्होंने बताया कि घटनास्थल से गाय की खाल बरामद की गई है और गिरफ़्तार महिलाओं ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में राजस्थान गोवंश पशु अधिनियम के तहत पांच व्यक्तियों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि 20-21 जुलाई की रात को अलवर के ही रामगढ़ क्षेत्र में गो-तस्करी के संदेह में दो युवकों के साथ मारपीट की गई थी जिनमें से एक अकबर ख़ान की मौत हो गई.

Comments