भारत

मवेशी चोर समझ कर हरियाणा में एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या

हरियाणा के पलवल के बहरोला गांव का मामला. मृतक की पहचान नहीं हो सकी है. पुलिस ने तीन भाइयों के ख़िलाफ़ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया. इनमें से एक व्यक्ति गिरफ़्तार.

(फोटो साभार: एएनआई)

(फोटो साभार: एएनआई)

पलवल: नई दिल्ली से तकरीबन 60 किलोमीटर दूर हरियाणा के पलवल शुक्रवार रात एक व्यक्ति की मवेशी चोर समझकर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने बताया कि पलवल के बहरोला गांव में हुई इस घटना में मारे गए व्यक्ति के हाथ-पैर बांधकर तीन लोगों ने बुरी तरह पीटा.

लोगों का कहना है कि शुक्रवार रात तीन लोग मवेशी चुराने आए थे, तीनों में दो भाग निकले. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और तीनों आरोपी जो कि भाई हैं, उनके ख़िलाफ़ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है.

मृतक की पहचान अभी नहीं हो सकी है. मृतक की उम्र तकरीबन 25 साल बताई जा रही है.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस जब घटनास्थल पहुंची तो गांव के श्रद्धाराम के घर के आगे एक व्यक्ति मृत पड़ा था.

पुलिस ने बताया कि मृत व्यक्ति के बाएं हाथ व गले पर कट के निशान और शरीर पर चोटों के निशान थे. जांच अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि जब इस बारे में पूछताछ की तो पता चला है कि श्रद्धाराम के बेटे बीर सिंह, प्रकाश व राम किशन के घर भैंस चोरी करने आए चोर की उन्होंने पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई.

शहर थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि जल्द ही आरोपितों की शिनाख़्त व गिरफ़्तारी का प्रयास किया जा रहा है.

समचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ़्तार कर लिया है. घटना में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ़्तारी का प्रयास किया जा रहा है.

मालूम हो कि अभी कुछ दिन पहले ही राजस्थान के अलवर में गो तस्करी के शक में अकबर ख़ान की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी.

हरियाणा के कोलगांव निवासी अकबर खान (28) अपने साथी असलम के साथ पैदल दो गाय लेकर जा रहे थे. जब वह लालावंडी गांव से होकर गुज़र रहे थे, तब गांववालों ने उन्हें रोका. उन्होंने भागने की कोशिश की तब भीड़ ने उनका पीछा किया और गो तस्कर समझकर उन्हें बुरी तरह पीटा कि उनकी मौत हो गई. असलम किसी तरह वहां से निकलकर भागने में कामयाब हो गए थे.