भारत

छत्तीसगढ़ के सुकमा में जवानों पर नाबालिग से रेप का आरोप

सुकमा जिले के चिंतागुफा गांव के ग्रामीणों का आरोप है कि गश्ती पर आये जवानों ने एक घर में घुसकर 14 साल की लड़की को अगवा कर  रेप किया.

rape

प्रतीकात्मक तस्वीर. (फोटो साभार: Domi/ Flickr)

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के चिंतागुफा गांव में जवानों पर एक नाबालिग लड़की से रेप का आरोप लगा है.

नई दुनिया अखबार के अनुसार गांव के कुछ लोगों ने फोन कर घटना की जानकारी दी और मदद की गुहार लगाई है. शिकायत के अनुसार चिंतागुफा में तैनात फोर्स शनिवार-रविवार की रात गांव की गश्त पर निकली थी. रविवार सुबह 4 बजे जवान एक घर में घुस गए और 14 साल की एक लड़की को उठा लिया. हालांकि गश्त पर निकले जवान लोकल पुलिस के थे या केंद्रीय बल के, यह ग्रामीण नहीं बता पा रहे हैं.

ग्रामीणों के अनुसार, जवानों ने लड़की के चारों ओर घेरा बना लिया और उससे रेप किया. जवानों ने लड़की की मां और भाभी से मारपीट भी की. घर में मौजूद बच्चों से भी मारपीट की गई. शोर सुनकर पड़ोसी निकले तो उन्हें भी बेरहमी से पीटा गया.

वहीं, प्रभारी आईजी बस्तर सुंदरराज पी का कहना है कि फोर्स को बदनाम करने के लिए इस तरह के आरोप पहले भी लगाए जाते रहे हैं. आरोप निराधार हैं.

  • Kam

    This is the reality of India…..but Mr Modi is silent. and If I post on facebook or twitter that Javans are raping adivasis, then they will say that I am “Anti-national”.
    I am ashamed that I am living in this country and more ashamed that I am a coward like millions of others.

    Thanks