राजनीति

राम मंदिर कभी भी भाजपा के लिए चुनावी एजेंडा नहीं रहा: उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष

भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि राम मंदिर करोड़ों लोगों की आस्था का प्रतीक है.

उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय. (फोटो साभार: फेसबुक)

उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय. (फोटो साभार: फेसबुक)

मेरठ: भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर कभी भी भाजपा के लिए चुनावी एजेंडा नहीं रहा.

शनिवार से शुरू हो रही दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से पहले पांडेय ने संवाददाताओं से कहा कि राम मंदिर करोड़ों लोगों की आस्था का प्रतीक है.

उन्होंने कहा, ‘मेरठ में 21 साल बाद हो रही प्रदेश कार्यसमिति का फैसला ऐतिहासिक होगा. जितना लक्ष्य हम पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में लेकर चले थे जनता ने उससे ज़्यादा समर्थन दिया इस बार हम बैठक में 73 प्लस का लक्ष्य तय करेंगे.’

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह मामला उच्च न्यायालय, उच्चतम न्यायालय और केंद्र सरकार के समक्ष है.

किसानों के मुद्दे पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा की सरकार ने गन्ना किसानों के लिए 8000 करोड़ रुपये का पैकेज दिया है.

पांडेय ने कहा 2014 लोकसभा चुनाव में 65 व 2017 में विधानसभा चुनाव में 265 का लक्ष्य रखा और जनता ने हमें इससे कहीं ज़्यादा दिया. इस बार पार्टी 73 प्लस पर फोकस करेगी.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार चंदौली से सांसद पांडेय ने कहा, ‘दो दिनी कार्यसमिति की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का मार्गदर्शन मिलेगा. मुख्यमंत्री योगी पदाधिकारियों से सीधा संवाद करेंगे. पार्टी अब तो मिशन-2019 के लिए जुट गई है.’

प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन पर उन्होंने कहा कि भाजपा 51 फीसद वोट पाने के लक्ष्य के साथ बढ़ रही है. फूलपुर, गोरखपुर, कैराना एवं नूरपुर में हार पर कहा कि इसकी भरपाई पार्टी आसानी से कर लेगी.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

Comments