समाज

इंग्लिश विंग्लिश में श्रीदेवी की बहन का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री सुजाता कुमार का निधन

रांझणा, अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों  जैसी फिल्मों में काम करने वाली सुजाता गायिका सुचित्रा कृष्णमूर्ति की बहन थीं. वह मेटास्टैटिक कैंसर के चौथे चरण से जूझ रही थीं.

अभिनेत्री सुजाता कुमार. (फोटो साभार: ट्विटर)

अभिनेत्री सुजाता कुमार. (फोटो साभार: ट्विटर)

मुंबई: साल 2012 में आई हिट फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ में श्रीदेवी की बहन का किरदार निभाने वाली कलाकार सुजाता कुमार का बीते रविवार की रात निधन हो गया.

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि सुजाता चौथे चरण के मेटास्टैटिक कैंसर से जूझ रही थीं और मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती थीं.

अस्पताल में भर्ती सुजाता की तबीयत बीते शनिवार को काफी ख़राब हो गई थी. सुजाता की छोटी बहन और फिल्म निर्देशक शेखर कपूर की पूर्व पत्नी सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने ट्विटर पर उनके निधन की जानकारी दी है.

कृष्णमूर्ति ने अपने ट्वीट में बताया, ‘हमारी प्रिय सुजाता कुमार का निधन हो गया और वह हमें एक अकल्पनीय रिक्तता में छोड़कर एक बेहतर स्थान के लिए प्रस्थान कर गई हैं. वह हमें 19 अगस्त 2018 को रात 11:26 बजे छोड़ कर चली गईं… जीवन फिर पहले जैसा कभी नहीं हो सकता.’

उन्होंने दूसरा ट्वीट भी किया जिसमें लिखा था कि अंतिम संस्कार सोमवार को विले पार्ले में जुहू शवदाहगृह में किया जाएगा. हालांकि बाद में उन्होंने यह ट्वीट हटा लिया.

कुछ समय पहले भी उन्होंने सुजाता की अच्छी सेहत के लिए ट्वीट कर उनके प्रशंसकों ने उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ करने की अपील की थी.

कुछ दिन पहले सुचित्रा कृष्णामूर्ति ने फिल्म के सेट पर सुजाता और श्रीदेवी के एक तस्वीर को भी ट्वीट किया था.

स्पॉटबॉय वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म इंग्लिश विंग्लिश की रिलीज़ के समय वह कैंसर को हरा चुकी थीं. सितंबर 2012 में फिल्म जब रिलीज़ होने वाली थी तो उन्होंने एक इंटरव्यू में ख़ुद कैंसर सर्वाइवर बताया था.

गौरी शिंदे की फिल्म इंग्लिश विंग्लिश में सुजाता कुमार ने अभिनेत्री श्रीदेवी की बहन मनु का किरदार निभाया था जो अमेरिका में रह रही होती हैं.

सुजाता ने अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों (2004), सलाम-ए-इश्क़ (2007), गुज़ारिश (2010), गोरी तेरे प्यार में (2013) और रांझणा (2013) जैसी फिल्मों के अलावा अनेक टीवी शो में अभिनय किया था.

फिल्म रांझणा में उन्होंने मुख्यमंत्री का किरदार निभाया था.

वह ‘पी.ओ.डब्ल्यू. बंदी युद्ध के’, स्टार वन पर आने वाली टीवी सीरीज़ ‘होटल किंग्स्टन’, ज़ी कैफे पर प्रसारित होने वाले ‘बॉम्बे टॉकिंग’ और अभिनेता अनिल कपूर के साथ ‘24’ में नज़र आ चुकी हैं. ‘24’ टीवी सीरीज़ में सुजाता ने मेघना सिंघानिया का किरदार निभाया था.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)