भारत

छत्तीसगढ़ में पिघले लोहे की चपेट में आने से पांच मज़दूर झुलसे

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चम्पा ज़िले के कोटाडाबरी गांव स्थित प्रकाश स्पंज आयरन इंडस्ट्रीज़ में हुआ हादसा. दो मज़दूरों की हालत नाज़ुक.

Janjgir Champa

कोरबा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चम्पा ज़िले में एक स्पंज आयरन फैक्ट्री में पांच मज़दूरों के ऊपर पिघला लोहा गिरने से वे झुलस गए.

पुलिस ने बताया कि इनमें से दो मज़दूरों की हालत नाज़ुक है. पुलिस ने बताया कि घटना 18 अगस्त की शाम कोटाडाबरी गांव स्थित प्रकाश स्पंज आयरन इंडस्ट्रीज़ की भट्ठी में हुई.

थाना प्रभारी (चम्पा पुलिस थाना) राजेश चौधरी ने बताया, ‘शुरुआती सूचना के अनुसार फैक्ट्री में करीब दो-तीन घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित थी, जिसके कारण भट्ठी में क्षमता से अधिक गर्म पिघला लोहा जमा हो जाने से वह रिसने लगा.’

उन्होंने बताया कि पास काम कर रहे पांच मज़दूर इसकी चपेट में आने से झुलस गए.

अधिकारी ने बताया कि मज़दूरों की पहचान शंभू लाल खूंटे, दिल कुमार बनजारे, रामचरण साहू, कमलेश और पान सेन यादव के तौर पर हुई है.

एसएचओ ने बताया, ‘घायल मज़दूरों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां से खूंटे और बनजारे की नाज़ुक हालत देखकर उन्हें रायपुर रेफर किया गया है.’

चौधरी ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है. उन्होंने बताया कि जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

संपर्क किए जाने पर फैक्ट्री के वरिष्ठ अधिकारियों ने टिप्पणी से इनकार कर दिया.