भारत

दिल्ली: चोर होने के संदेह में नाबालिग की पीट-पीटकर हत्या

उत्तर पश्चिम दिल्ली के मुकुंदपुर का मामला. बिहार के खगड़िया ज़िले का रहने वाला था मृतक. कुछ दिन पहले ही दिल्ली आया था. परिजनों का कहना है कि वह चोर नहीं था उसकी हत्या किसी और वजह से की गई है.

(फोटो: गूगल मैप)

(फोटो: गूगल मैप)

नई दिल्ली: उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के मुकुंदपुर में मंगलवार तड़के कथित तौर पर कीमती सामान चुराने के लिए एक घर में घुसे किशोर की स्थानीय लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पश्चिम) असलम खान ने बताया कि 16 वर्षीय लड़का कथित रूप से सामान चुराने घर में घुसा था लेकिन घर के मालिक ने उसे पकड़ लिया और स्थानीय लोगों ने उसे पीट-पीटकर मार डाला.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में भलस्वा डेयरी थाने में मामला दर्ज किया गया है. अभी तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और तीन फरार हैं.

आरोपियों की पहचान नंद किशोर, राज किशोर, त्रिवेणी, देशराज, संत लाल और सोहन लाल के रूप में हुई है.

पुलिस ने मृतक के खिलाफ चोरी का मामला भी दर्ज किया है.

पुलिस को बताया गया है कि लड़का दो अन्य साथियों के साथ कथित रूप से चोरी करने मुकुंदपुर के एक घर में घुसा. आवाज होने पर घर की एक महिला उठ गई और उन्होंने घर की दूसरी मंजिल पर तीन लड़कों को देखा.

दो अन्य तो मौके से फरार हो गए लेकिन किशोर को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी.

लड़के के परिवार ने दावा किया कि वह चोर नहीं था और उनकी पीट-पीटकर हत्या करने का कारण कुछ और है.

जांच के दौरान यह पता चला कि घटना तड़के साढ़े तीन बजे की है लेकिन पुलिस को सुबह करीब साढ़े छह बजे जानकारी दी गई.

एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘सुबह करीब साढ़े छह बजे, चोरी की घटना के बारे में पीसीआर के पास एक कॉल आई. इस बात की जांच की जा रही है कि तीन घंटे बाद कॉल क्यों की गई.’

अधिकारी ने कहा कि किशोर बिहार के खगड़िया जिले का रहने वाला है और वह करीब 15 दिन पहले यहां आया था. उसकी मां गृहणी है और बिहार में रहती है जबकि पिता नोएडा में मजदूरी करता है.

उसका बड़ा भाई इलेक्ट्रिशियन है. वह भी इलेक्ट्रॉनिक सामान की मरम्मत करने का प्रशिक्षण ले रहा था. जुलाई में, उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में चोर होने के संदेह में 31 साल के एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी.

Comments