भारत

झारखंड: हिंदू लड़की से कथित प्रेम के चलते ​मुस्लिम युवक की पीट-पीट कर हत्या

पुलिस के मुताबिक, झारखंड के गुमला जिले में कथित तौर पर एक हिंदू लड़की से प्रेम के चलते 20 वर्षीय मुस्लिम युवक की पेड़ से बांधकर बर्बरतापूर्वक पिटाई की गई. लड़के की अस्पताल में मौत हो गई.

shalik

गुरुवार को अस्पताल में मोहम्मद सालिक के शव के साथ उनके परिजन. (फोटो साभार: हिंदुस्तान टाइम्स)

प्रभात खबर अख़बार के अनुसार, गुमला शहर के मधुबाला गली स्थित परफेक्शन टेलर के मालिक मोहम्मद मिन्हाज के पुत्र मोहम्मद सालिक को बुधवार रात पीट-पीट कर अधमरा कर दिया गया. उसे इलाज के लिए रात में ही रांची भेजा गया. हालांकि इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि सात अप्रैल को सालिक का जन्मदिन था.

हिंदुस्तान टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि सोसो गांव की हिंदू लड़की से पिछले एक साल से सालिक का प्रेम संबंध था. पुलिस के अनुसार, लड़की ने बताया कि उसने सालिक को रामनवमी की झांकी देखने के लिए बुलाया था, जिसके बाद सालिक उसे घर छोड़ने गया. जहां पर उसके पड़ोसियों ने दोनों को साथ देख लिया. जिसके बाद लड़के की पेड़ से बांधकर घंटों पिटाई की गई. गुरुवार को अस्पताल में उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने बताया कि उन्होंने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और अज्ञात लोगों के नाम एफआईआर दर्ज की है. हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में गुमला के एसपी चंदन कुमार झा ने कहा, ‘मामले की जांच चल रही है. उन्हें गांव वालों ने बताया कि लड़के को पहले भी गांव आने और लड़की से मिलने के लिए मना किया गया था.’

दैनिक भास्कर के मुताबिक, सालिक का पोस्टमार्टम गुमला के डॉक्टर आनंद किशोर उरांव ने किया. उन्होंने बताया कि सालिक को बेरहमी से पीटा गया है. पिटाई में उसका दायां पैर टूट गया था. एक हाथ भी फ्रेक्चर था और गुप्तांग सहित सर, पीठ, पैर, हाथ सहित अन्य हिस्सों में अंदरूनी चोट के निशान पाए गए हैं.

घटना से आक्रोशित लोगों ने गुरुवार की सुबह गुमला स्थित टावर चौक को जाम कर दिया. तनाव को देखते हुए पुलिस ने शहर में दो बार फ्लैग मार्च निकाला, जिसका नेतृत्व एसपी, डीएसपी ने किया.

गौरतलब यह घटना तब घटित हुई है जब झारखंड की रघुवर सरकार ने भी अपने कदम उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के तर्ज पर बढ़ाने शुरू कर दिए हैं. झारखंड सरकार ने भी एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन किया है.