भारत

झारखंड में ट्रक ने बच्चे को कुचला, चालक की पीट-पीटकर हत्या

झारखंड के दुमका ज़िले की घटना. बीते पांच सितंबर को राज्य के पलामू ज़िले में लड़की देखने बिहार से गए एक व्यक्ति की भीड़ ने चोर होने के संदेह में पीट पीट कर हत्या कर दी थी.

Dumka Jharkhand

दुमका: झारखंड के दुमका ज़िले में बीते रविवार को एक ट्रक द्वारा दो साल के एक बच्चे को कुचलने के बाद भीड़ ने ट्रक चालक की पीट-पीटकर हत्या कर दी.

पुलिस ने बताया कि अपराह्न तीन बजे ज़िले में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 114 ए के पास सिमनिजोर गांव में ट्रक के पहियों के नीचे आकर सुबित मरांडी नाम के बच्चे की मौत हो गई.

पुलिस ने कहा कि घटना गांव में बच्चे के घर के पास उस समय हुई जब वह अपनी बहन के साथ सड़क पर पैदल चल रहा था.

शिकारीपाड़ा थाना प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर ने कहा कि भीड़ ने चालक मोहन राय को पकड़कर उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी.

उन्होंने कहा कि चालक बिहार के मोतिहारी ज़िले का रहने वाला था.

पुलिस उपाधीक्षक पूज्य प्रकाश ने कहा कि गांव की स्थिति शांतिपूर्ण है और पुलिस ने गश्त बढ़ा दिया है.

इससे पहले बीते पांच सितंबर को झारखंड के पलामू ज़िले में एक व्यक्ति की चोर होने की संदेश में भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. मृतक की पहचान बबलू मुसहर के रूप में हुई थी.

उनके साथ के दो व्यक्तियों को पुलिस ने बचा लिया था. इसके लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी. ये दोनों व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

इस घटना में आठ लोगों को गिरफ़्तार किया गया था और 29 लोगों के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज की गई थी. गिरफ़्तार लोगों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बिहार के डेहरी ऑन सोन इलाके से बबलू मुसहर, विकास मुसहर, और गुड्डू मुसहर शादी के सिलसिले में लड़की देखने पलामू ज़िले के पांडू थाना क्षेत्र के तीसबारी गांव पहुंचे थे. इस दौरान कथिर तौर पर गांव में चोरों के आने अफवाह फैल गई.

पुलिस के अनुसार चोर होने की अफवाह लड़की वालों के परिवार के ही किसी सदस्य की ओर फैलाई गई थी. इसके बाद नाराज भीड़ ने तीसबारी गांव के लल्लू मुसहर के घर से तीनों लोगों को खींचकर बाहर निकाला और जमकर पिटाई की थी.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

Comments