भारत

बिहार: रेलकर्मी से नोटों से भरा थैला छीन रहे व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या

बिहार के रोहतास ज़िले का मामला. सीतामढ़ी ज़िले में हुई एक अन्य घटना में पैसे छीनने के आरोप में युवक को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला.

Sasaram Bihar (2)

सासाराम/सीतामढ़ी: बिहार के रोहतास (सासाराम) ज़िले में नगर थाना क्षेत्र के तहत पुराने जीटी रोड पर मंगलवार को रेलकर्मियों पर हमला कर लूटपाट की नाकाम कोशिश करने वाले तीन अपराधियों में एक को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला.

नगर थाना प्रभारी आरबी पासवान ने बताया कि भीड़ की पिटाई से मरने वाले व्यक्ति की पहचान 20 वर्षीय पंकज गिरी के रूप में की गई है. वह नगर थाना क्षेत्र के तहत खिड़की घात इलाके का निवासी है.

उन्होंने बताया कि सासाराम रेलवे स्टेशन के बुकिंग सहायक अशोक कुमार रेलवे बुकिंग पर्यवेक्षक शैलेश कुमार के साथ एक वाहन में सवार होकर बुकिंग काउंटर का लगभग 24 लाख 78,125 रुपये जमा करने एक बैंक शाखा के समीप ही पहुंचे थे, तभी एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन अपराधियों ने उन पर हमला कर दिया और रुपये लूटने की कोशिश की.

अशोक के हाथ में नोटों से भरा थैला था. लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने उन्हें पिस्टल के बट से मारकर जख़्मी कर दिया.

रेलकर्मियों द्वारा शोर मचाए जाने पर वहां भीड एकत्र होने लगी, जिसे देख अपराधी गोलीबारी करते हुए मौके से भागने लगे. उनकी गोलीबारी में एक महिला राहगीर लाली कुंअर जख़्मी हो गईं.

थाना प्रभारी ने बताया कि अपराधियों में एक (पंकज) को भीड़ ने पकड़ कर उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि इस घटना में जख़्मी अशोक और लाली को इलाज के लिए ज़िला मुख्यालय सासाराम स्थित सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पासवान ने बताया कि बुकिंग काउंटर की राशि अपराधी नहीं लूट पाए और वह सुरक्षित है.

मालूम हो कि बीते सात सितंबर को बेगूसराय के छौड़ाही आउटपोस्ट के तहत नारायणपीपड़ गांव में ग्रामीणों की भीड़ ने स्कूल के अंदर घुसकर 11 वर्षीय लड़की को अगवा करने का प्रयास कर रहे तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी.

इनकी पहचान चेरिबरियारपुर थाने के कुंभी गांव निवासी मुकेश महतो, श्याम सिंह उर्फ बौना सिंह और सीमावर्ती रोसड़ा थाने के दामोदरपुर ढाब मुहल्ला निवासी हीरा सिंह के रूप में की गई है. पुलिस ने बताया था कि ये तीनों बदमाश थे.

सीतामढ़ी में पैसे छीनने के आरोप में युवक को पीट-पीटकर मार डाला

बिहार के सीतामढ़ी ज़िले के रीगा थाना अंतर्गत रमनगरा गांव के निकट एक युवक को एक पिकअप वैन चालक के इस आरोप पर भीड़ ने कथित रूप से पीट-पीटकर मार डाला कि उसने उससे रुपये छीने हैं.

पुलिस उपाधीक्षक (सदर) कुमार वीर धीरेंद्र ने बीते सोमवार को बताया कि ग्रामीणों ने रूपेश झा नाम के युवक को रीगा थाना अंतर्गत रमनगरा गांव के निकट रविवार को पीट-पीटकर मार डाला.

रूपेश झा सहियारा थाना अंतर्गत सिंगरहिया गांव का रहने वाला था. उसे पहले सदर अस्पताल ले जाया गया. वहां से उसे पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया गया जहां उसने दम तोड़ दिया.

धीरेंद्र ने बताया कि युवक को क्यों मारा गया इसका पता जांच पूरी होने पर चलेगा.

पुलिस सूत्रों के अनुसार पिकअप वाहन चालक ने आरोप लगाया कि झा उससे रुपये छीनने के बाद अपनी मोटरसाइकिल पर भागने का प्रयास कर रहा था. उसके चिल्लाने पर ग्रामीण वहां जुट गए और उसे लाठियों से पीट दिया.

सूत्रों ने बताया कि झा के रिश्तेदारों ने यद्यपि दावा किया कि भीड़ ने उसे तब पीटा जब वह वाहन को ओवरटेक करने का प्रयास कर रहा था. यह पूछे जाने पर कि क्या ‘छीना’ गया रुपया मिला, पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि मामले की सभी कोणों से जांच की जा रही है.

Comments