भारत

उत्तर प्रदेश: प्रेम संबंध से नाराज भाई ने की बहन की पीट-पीटकर हत्या

प्रतापगढ़ जिले की रहने वाली अनीता जितेंद्र नाम के एक शख्स से प्यार करती थी. अस्पताल ले जाते वक्त अनीता की मौत हो गई वहीं जितेंद्र का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Pratapgarh

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ जिले में झूठी शान की खातिर हत्या के एक मामले में एक व्यक्ति ने प्रेम प्रसंग से नाराज होकर अपनी बहन की कथित रूप से डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी.

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्णेन्दु सिंह ने गुरुवार को बताया कि शहर कोतवाली स्थित राजगढ़ गांव निवासी राम किशोर की बेटी अनीता देवी (27) मुन्ना उर्फ जितेन्द्र कुमार से प्रेम करती थी.

लड़की का भाई अशोक इस रिश्ते का विरोध करता था. सिंह ने बताया कि बुधवार देर शाम अशोक ने अनीता और जितेन्द्र को बात करते देख लिया.

इसके बाद तैश में आकर उसने दोनों को डंडे से पीट-पीटकर गम्भीर रूप से घायल कर दिया. दोनों को जिला अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने अनीता की हालत खराब होते देख उसे इलाहाबाद मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया.

वहां ले जाते वक्त देर रात अनीता की रास्ते में ही मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि जितेंद्र का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. पुलिस ने लड़की के पिता राम किशोर की तहरीर पर अशोक के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज करके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है.

हिंदुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के तिगुनाइतपुर निवासी रामकिशोर गौतम की तीन बेटियों और एक बेटा है. इसमें से अनीता (27) सबसे छोटी थी. अनीता सराय वीरभद्र के रहने वाले जीतेंद्र गौतम उर्फ मुन्ना (28) से प्यार करती थी. मुन्ना एक बेटी का पिता है. हालांकि उसकी पत्नी की मौत हो चुकी है.

रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को दिन में लगभग जो बजे जब अशोक ने अपनी बहन अनीता से शादी करने की बात करने पहुंचे मुन्ना को पीटकर घायल कर दिया तो गांववाले जुटने लगे.

लोगों का कहना था कि अगर अनीता मुन्ना से शादी करती है तो इसमें कोई बुराई नहीं है. हालांकि वो नहीं माना और अपनी बहन की डंडे से पिटाई की जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

Comments