नॉर्थ ईस्ट

फ़र्ज़ी ख़बरें गढ़ने के लिए पत्रकार बनकर किया गया भाजपा कार्यालय से फोन: असम कांग्रेस

भाजपा ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि कार्यालय आने वाले पत्रकार कभी-कभार वहां के फोन का इस्तेमाल करते हैं.

(फोटो: पीटीआई)

(फोटो: पीटीआई)

गुवाहाटी: असम कांग्रेस ने शनिवार को दावा किया कि एक व्यक्ति ने खुद को समाचार चैनल का पत्रकार बताकर इसके कुछ नेताओं को फोन किया था, लेकिन यह फोन नंबर दिल्ली में भाजपा मुख्यालय का निकला.

पार्टी ने आरोप लगाया कि यह भाजपा द्वारा उसके खिलाफ ‘फर्जी खबरें गढ़ने’ की कोशिश है.

प्रदेश भाजपा ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि भाजपा कार्यालय आने वाले पत्रकार कभी-कभार वहां के फोन का इस्तेमाल करते हैं और आरोप लगाया कि कांग्रेस बिना मुद्दे की बातें उठा रही है क्योंकि उसका जनाधार खत्म होता जा रहा है.

असम प्रदेश कांग्रेस समिति की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में दावा किया गया कि संबंधित व्यक्ति ने महासचिव बबीता शर्मा और असम पीसीसी के वरिष्ठ प्रवक्ता को 21 सितंबर को फोन किया था और खुद को एक अंग्रेजी टीवी चैनल का पत्रकार बताया था.

शर्मा की तरफ से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि फोन करने वाले ने पूर्वी गुवाहाटी संसदीय क्षेत्र के बारे में जानकारी मांगी थी, जहां से शर्मा 2016 के राज्य विधानसभा चुनावों में उम्मीदवार थीं. साथ ही उन्होंने दिसपुर, पश्चिमी गुवाहाटी, जालुकबारी, पलसबारी और हाजो सीटों के बारे में भी जानकारी मांगी थी.

कांग्रेस प्रवक्ता ने वह नंबर भी जारी किया जिससे फोन किया गया था.

आरोपों के बारे में पूछने पर असम भाजपा के प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि उन्हें घटना के बारे में जानकारी नहीं है.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा, ‘भाजपा कार्यालयों में कई पत्रकार आते रहते हैं और खबर जुटाने के उद्देश्य से पार्टी कार्यालयों के फोन का इस्तेमाल करते हैं. यह भी उसी तरह की घटना होगी.’

Comments