भारत

मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन की लड़कियों को सलाह, मत कटवाओ बाल और बनाना सीखो दाल

मध्य प्रदेश के राजगढ़ के कस्तूरबा गर्ल्स हॉस्टल में छात्राओं से बात करते हुए आनंदीबेन ने कहा कि लड़कियों को खाना बनाना सीखना चाहिए, नहीं तो सुसराल जाकर सबसे पहले सास से लड़ाई होती है.

मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल. (फोटो साभार: फेसबुक/@anandibenp)

मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल. (फोटो साभार: फेसबुक/@anandibenp)

मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. प्रदेश के राजगढ़ के कस्तूरबा गर्ल्स हॉस्टल में छात्राओं से मिलने पहुंचीं राज्यपाल ने वहां की लड़कियों को खाना बनाना सीखने और बाल न कटवाने की सलाह दी.

गुजरात की पूर्व मुुख्यमंत्री आनंदीबेन ने हॉस्टल की छात्राओं से कहा कि अगर लड़कियों ने दाल बनाना नहीं सीखा तो जब उनकी शादी होगी तो सास से लड़ाई की सबसे पहली वजह यही होगी.

द वीक के अनुसार, छात्राओं से बातचीत के दौरान राज्यपाल ने बाल नहीं काटने की हिदायत देते हुए कहा कि यह महिलाओं की शान है. इसके साथ ही उन्होंने वहां मौजूद लड़कियों को सब्ज़ी काटने और आटा गूंथने की भी सलाह दे डाली. आगे कहा कि यहां मौजूद लड़कियों को मिलकर खाना बनाना चाहिए ताकि वो यह सीख सकें.

इस दौरान राज्यपाल ने बालिकाओं से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, राष्ट्रपति व राज्यपाल के नाम भी पूछे. जिन लड़कियों के जवाब गलत हुए उनके लिए वहां की वॉर्डन से स्पेशल क्लॉस लगाने को भी कहा, ताकि वो देश के नेताओं का नाम जान सकें.

Comments