भारत

फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप और अन्य साझेदारों ने फैंटम फिल्म्स को भंग करने का किया ऐलान

फिल्म निर्माता और निर्देशक अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने, मधु मेंटेना और विकास बहल ने साल 2011 में प्रोडक्शन हाउस फैंटम फिल्म्स की शुरुआत की थी.

(फोटो साभार: विकिपीडिया)

(फोटो साभार: विकिपीडिया)

मुंबई: फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने, मधु मेंटेना और विकास बहल ने अपने संयुक्त बैनर फैंटम फिल्म्स को भंग करने का फैसला किया है. फैंटम फिल्म्स को शुरू करने के सात साल बाद यह फैसला लिया गया.

एक प्रेस विज्ञप्ति में इस फैसले की वजह न बताते हुए शनिवार को कहा गया कि चारों साझेदार अब स्वतंत्र रूप से अपनी रचनात्मकता का इस्तेमाल करना चाहते हैं और वे समय-समय पर एक-दूसरे के साथ मिलकर काम करेंगे.

साल 2011 में शुरू हुए इस बैनर के तहत ‘लुटेरा’, ‘क्वीन’, ‘अग्ली’, ‘एनएच 10’, ‘बॉम्बे वेलवेट’, ‘मसान’, ‘उड़ता पंजाब’, ‘रमन राघव 2.0’ और ‘ट्रैप्ड’ जैसी फिल्में बनी हैं.

फैंटम फिल्म्स के प्रोडक्शन वाली आख़िरी फिल्म ऋतिक रोशन अभिनीत ‘‘सुपर 30’’ होगी. बहल के निर्देशन वाली यह फिल्म अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होगी.

इसके अलावा हाल ही में फैंटम फिल्म्स ने नेटफ्लिक्स पर सेक्रेड गेम्स पेश किया था.

वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, साल 2015 में फैंटम फिल्म्स ने अनिल अंबानी के प्रोडक्शन हाउस रिलायंस एंटरटेनमेंट से 50-50 की साझेदारी की थी. तय किया गया था कि हर साल पांच से छह फिल्में प्रोड्यूस की जाएंगी और उन्हें भारत और विदेश में रिलीज़ किया जाएगा.

मधु मेंटेना ने एक बयान में कहा है, ‘हम लोग अपने साझीदार रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ काम करते रहेंगे.’

मोटवाने ने एक बयान में कहा, ‘विकास, मधु, अनुराग और मैंने फैंटम में हमारी साझेदारी को भंग करने और राहें जुदा करने का फैसला किया है. यह मेरी ज़िंदगी की जुनूनी, बड़ा सफर और सबसे खूबसूरत साझेदारी रही है.’

उन्होंने कहा, ‘मेरे तीन साझेदार हर सुख-दुख में मेरे साथ रहे और पिछले सात वर्षों में उन्होंने जो प्यार तथा समर्थन दिया उसका आभार जताने के लिए शब्द नहीं है. मैं उन्हें आगे के सफर के लिए शुभकामनाएं देता हूं और उम्मीद करता हूं कि बेहतर समय में एक बार फिर हमारी राहें मिलेंगी.’

अनुराग ने कहा कि फैंटम एक गौरवशाली सपना था और सभी सपनों का अंत होता ही है.

उन्होंने कहा, ‘हमने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और हम सफल हुए और विफल हुए लेकिन मैं जानता हूं कि निश्चित तौर पर हम सभी मज़बूत और समझदार हैं तथा अपने-अपने रास्तों से अपने सपनों को पूरा करेंगे. हम एक-दूसरे को शुभकामना देते हैं.’

अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने और विकास बहल का आभार जताते हुए मेंटेना ने कहा कि फैंटम एक प्रोड्यूसर के तौर पर उनके करिअर में हुई सबसे अच्छी चीज़ थी.

उन्होंने कहा, ‘हमारा सात साल का गौरवशाली सफर रहा है और मुझे लगता है कि कई बार तो शादियां भी ख़त्म हो जाती हैं. उम्मीद है कि हम दोस्त बने रहेंगे और भविष्य में अपनी-अपनी फिल्मों में एक साथ काम करेंगे. हम एक-दूसरे को शुभकनामनाएं देते हैं.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

Comments