भारत

एनआईए का दावा, हरियाणा के पलवल की मस्जिद का निर्माण लश्कर के पैसे से हुआ

टेरर फंडिंग के आरोप में मस्जिद के इमाम मोहम्मद सलमान के अलावा मोहम्मद सलीम और सज्जाद अब्दुल वानी को बीते 26 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था.

Palwal Mosque ANI

पलवल जिले के उत्तावर गांव का खुलाफा-ए-रशीदीन मस्जिद (फोटो: एएनआई)

पलवल: हरियाणा के पलवल जिले में बनी एक मस्जिद राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) की जांच के घेरे में है. आरोप है कि इस मस्जिद को हाफिज सईद के संगठन लश्कर-ए-तैयबा के पैसे से बनाया गया है.

यह मस्जिद पलवल जिले के उत्तावर गांव में है जिसका नाम खुलाफा-ए-रशीदीन है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस मस्जिद को लश्कर-ए-तैयबा के पैसे से नहीं बनाया गया है.

गांव के प्रधान रमेश प्रजापति ने कहा, ‘ये जमीन कानूनी है और इस मस्जिद को बनाने में कई गांव के लोगों ने सहयोग दिया है.’

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक एनआईए अधिकारियों ने तीन अक्टूबर को जांच की थी. टेरर फंडिंग के आरोप में इस मस्जिद के इमाम मोहम्मद सलमान समेत मोहम्मद सलीम और सज्जाद अब्दुल वानी को 26 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था.

इन लोगों को लाहौर स्थित फलाह-ए-इंसानियत (एफआईएफ) फाउंडेशन, जिसकी स्थापना हाफिज सईद के जमात-उद-दावा (लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा संगठन) के द्वारा की गई थी, से आतंकी गतिविधियों के लिए पैसे लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

एनआईए मस्जिद के कर्मचारियों से पूछताछ के साथ खाता-बही की भी जांच कर रही है. मस्जिद बनाने के लिए मिले राशि के विवरण और अन्य दस्तावेजों को जब्त कर लिया गया है.

Comments