भारत

पूर्व बसपा सांसद के बेटे ने दिल्ली के होटल के बाहर लहराई बंदूक, मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश में आंबेडकरनगर के पूर्व बसपा सांसद राकेश पांडेय के बेटे आशीष पांडेय ने दक्षिण दिल्ली स्थित हयात होटल की लॉबी में बंदूक निकालकर एक महिला और उसके पुरुष साथी को धमकाया था. पुलिस ने लुक आउट सर्कुलर जारी किया.

घटना का वीडियो ग्रैब.

घटना का वीडियो ग्रैब.

दिल्ली: दिल्ली के पांच सितारा हयात होटल की लॉबी में एक व्यक्ति द्वारा हथियार लहराते हुए एक महिला और उसके पुरुष साथी को धमकाने का मामला सामने आया है.

हथियार लहराने के दृश्य का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए केस दर्ज कर लिया है. हथियार लहराने वाले व्यक्ति की पहचान उत्तर प्रदेश में आंबेडकरनगर के पूर्व सांसद राकेश पांडेय के बेटे आशीष पांडेय के रूप में हुई है.

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि आरके पुरम के हयात रिजेंसी होटल के सहायक सुरक्षा प्रबंधक ने सोमवार को पुलिस के समक्ष घटना को लेकर एक शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद एक लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया.

उन्होंने बताया कि यह घटना 13 और 14 अक्टूबर की दरम्यानी रात हुई.

पुलिस ने बताया कि शस्त्र कानून के तहत आशीष पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने बताया कि मामले में कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

मंत्री ने ट्वीट किया, ‘मीडिया में भी नज़र आने वाली इस घटना पर दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. हथियार और भारतीय दंड संहिता के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. सख़्त और उचित कार्रवाई की जाएगी. अन्य लोगों की भी पहचान की जा रही है.’

उधर, पीड़ित ने एक समाचार चैनल को बताया कि बंदूक लिए व्यक्ति उसके पास आया और उसे अपशब्द कहा.

पीड़ित ने दावा किया, ‘बंदूक लिए एक व्यक्ति ने मुझे अपशब्द कहे और धमकी देकर चला गया. मैं भयभीत हो गया और डर गया. होटल के कर्मचारी घटनास्थल पर मौजूद थे. उन्होंने हस्तक्षेप का प्रयास किया लेकिन ऐसा नहीं कर पाए क्योंकि वे भी डर गए थे.’

पुलिस ने बताया कि उसने एक लुकआउट सर्कुलर जारी किया है और उत्तर प्रदेश में अपने समकक्षों के संपर्क में हैं. संयुक्त पुलिस आयुक्त (नयी दिल्ली) अजय चौधरी ने बताया कि यह घटना 14 अक्टूबर तड़के तीन बजकर 40 बजे हुई.

उन्होंने बताया, ‘पीड़ित और होटल के कर्मचारी ने उस दिन कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी. पीड़ित, होटल अधिकारी और आरोपी तीन पक्षों की ओर से लापरवाही हुई.’

उन्होंने कहा, ‘पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है. हम उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ समन्वय कर रहे हैं और टीम उसकी तलाश कर रही है. हमने वीडियो के आधार पर संबंधित धाराएं जोड़ी हैं. उसके लिए एक लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है.’

उन्होंने बताया कि पुलिस पीड़ित का पता लगाने का भी प्रयास कर रही है.

एनडीटीवी की ख़बर के मुताबिक, आशीष नशे की हालत में महिला वाशरूम में घुस गया था, जिस पर एक महिला ने उसका विरोध किया और डांट लगाई. इस पर आशीष आग-बबूला हो गया और बंदूक निकलकर खुलेआम लड़की और उसके पुरुष साथी को धमकाने लगा और अपशब्द भी बोले.

वीडियो में नज़र आ रहा है कि लोगों ने आशीष को रोका और कार में बिठाया, लेकिन उसके बावजूद उसने लड़की और लड़के को देख लेने की धमकी भी दी.

आशीष पांडेय अपने परिवार के साथ लखनऊ में रहता है, जहां उसका शराब और रियल-इस्टेट का कारोबार है.

मालूम हो कि आशीष के पिता राकेश पांडेय 2009 से 2014 के बीच आंबेडकरनगर लोकसभा सीट से बसपा सांसद रहे हैं. आशीष के बड़े भाई फिलहाल बसपा से विधायक हैं. आशीष भी बसपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुका है.

दिल्ली पुलिस के अनुसार, अभी तक किसी होटल स्टाफ या फिर पिस्टल वाले इस शख्स के गुस्से का शिकार बने जोड़े ने पुलिस को कोई शिकायत नहीं दी है. पुलिस ने कहा कि आरोपी की जल्द गिरफ़्तारी होगी.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

Comments