राजनीति

जो भी ममता बनर्जी का सिर काटकर लाएगा उसे 11 लाख दूंगा: भाजपा नेता

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता योगेश वार्ष्णेय ने ममता बनर्जी पर मुसलमानों को इफ़्तार पार्टी देने और राम भक्तों पर लाठीचार्ज करवाने का आरोप लगाया.

mamata_reuters 1

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. (फाइल फोटो: रॉयटर्स)

मंगलवार को कोलकाता से 180 किलोमीटर दूर बीरभूम में हनुमान जयंती के मौके पर एक रैली पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया था, जिसके बाद योगेश वार्ष्णेय ने यह विवादित बयान दे दिया. पुलिस ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाती भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज कर दिया था.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक योगेश ने ममता के ख़िलाफ़ बोलते हुए कहा, ‘जो भी ममता बनर्जी का सिर काटकर लाएगा मैं उसे 11 लाख रुपये दूंगा.’ ममता बनर्जी पर आरोप लगते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल में वह सरस्वती पूजा और रामनवमी के अवसर पर मेला भी नहीं लगने देतीं. ममता मुसलमानों को खुश करने के लिए इफ़्तार पार्टी का आयोजन करती हैं और राम भक्तों पर लाठीचार्ज करती हैं.

बीरभूम जिले की सूरी पुलिस ने रविवार को वीर हनुमान जयंती के आयोजकों को बता दिया था कि उन्हें मंगलवार को किसी भी रैली या मीटिंग की अनुमति नहीं मिल सकती. आयोजकों ने बिना किसी हथियार के रैली करने का आश्वासन दिया पर पुलिस ने अपना फैसला नहीं बदला, जिसके बाद आयोजकों ने बिना अनुमति रैली निकाल दी थी.

योगेश के बयान की निंदा करते हुए भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि उनकी ममता बनर्जी से राजनीतिक असहमति है और वो उनके तुष्टिकरण की राजनीति के ख़िलाफ़ हैं पर हिंसा का समर्थन नहीं कर सकते.

केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने भी इस बयान की निंदा करते हुए कहा, ‘मैं इस बयान की निंदा करता हूं और राज्य सरकार इस पर कार्रवाई कर सकती है.’