मीडिया

समाचार पोर्टल स्कूपव्हूप के सह-संस्थापक पर यौन उत्पीड़न का आरोप

दिल्ली के वसंत कुंज थाने में संस्थान की पूर्व महिला कर्मचारी की शिकायत पर केस दर्ज किया गया. मामले में अभी कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है.

woman-sexual Assult

प्रतीकात्मक फोटो: Pixabay

ऑनलाइन समाचार पोर्टल स्कूपव्हूप के सह-संस्थापक सुपर्ण पांडेय पर एक पूर्व कर्मचारी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वसंतकुंज (दक्षिण) थाना द्वारा दायर शिकायत में महिला ने आरोप लगाया है कि समाचार पोर्टल के सह-संस्थापक सुपर्ण पांडेय ने उन्हें अनुचित तरीके से छुआ और उन्हें प्रणय निवेदन वाले कुछ सांकेतिक वीडियो भी भेजे.

अधिकारी ने कहा कि पांडेय के ख़िलाफ़ यौन उत्पीड़न, महिला का शील भंग करने के लिए शब्दों या भंगिमा का इस्तेमाल और आपराधिक धमकी को लेकर मामला दर्ज किया गया है. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि कार्यालय प्रशासन ने उनकी अर्ज़ी को नहीं सुना. पुलिस मामले की जांच कर रही है और अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है.

एक आधिकारिक वक्तव्य में स्कूपव्हूप ने कहा, हम पुलिस को मामले में निष्पक्ष जांच करने के लिए पूरा सहयोग दे रहे हैं.

वक्तव्य में कहा गया है, स्कूपव्हूप कार्यस्थल पर किसी भी तरह के उत्पीड़न की ज़ोरदार निंदा करता है. हम अपने सभी कर्मचारियों के लिए सुरक्षित कार्यस्थल सुनिश्चित करने की दिशा में काम करते हैं और उत्पीड़न की किसी भी शिकायत को गंभीरता से लेते हैं. हम जांच के निष्कर्षों को स्वीकार करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और दोषी पाए जाने पर ज़रूरी कार्रवाई करेंगे.

मामले की स्कूपव्हूप की आंतरिक शिकायत समिति भी जांच कर रही है.