भारत

अगर दूसरे देशों के क्रिकेटर पसंद हैं तो आपको भारत में नहीं रहना चाहिए: विराट कोहली

सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति ने लिखा कि उन्हें भारतीयों से ज़्यादा अंग्रेज़ और आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी पसंद हैं और विराट कोहली एक ओवररेटेड बल्लेबाज़ हैं.

भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली. (फोटो: रॉयटर्स)

भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली. (फोटो: रॉयटर्स)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एक नए विवाद फंस गए हैं. इस वीडियो में वह कह रहे हैं कि जो लोग अंग्रेज़ और आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ पसंद करते हैं उन्हें भारत में नहीं रहना चाहिए.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, एक ऐप की लॉन्चिंग के दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और इंस्टाग्राम पर मिले संदेशों को विराट कोहली पढ़ रहे थे और उन पर अपने विचार रख रहे थे. इसी दौरान एक कमेंट में किसी ने उन्हें ओवररेटेड बैट्समैन कह दिया था.

उस व्यक्ति ने लिखा था, ‘एक ओवरेटेड बल्लेबाज़ और निजी तौर पर मुझे उनकी (विराट कोहली) बल्लेबाज़ी में कुछ भी ख़ास नहीं लगता. मुझे इन भारतीयों की जगह इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों की बल्लेबाज़ी देखने में मज़ा अधिक आता है.’

इसके जवाब में विराट कोहली कहते हैं, ‘ओके, फिर मुझे नहीं लगता है कि आपको भारत में रहना चाहिए. आपको कहीं और जाकर रहना चाहिए. आप हमारे देश में क्यों रह रहे हैं और दूसरे देशों से प्यार कर रहे हैं. मुझे कोई दिक्कत नहीं अगर आप मुझे पसंद नहीं करते हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि आपको फिर यहां रहना चाहिए. अपनी प्राथमिकताएं तय करिए, ठीक है.’

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर विराट कोहली का यह जवाब कई लोगों को नागवार गुज़रा. कुछ लोगों ने उन्हें 2008 में अंडर19 क्रिकेट विश्व कप के दौरान दिए गए उनके एक बयान की याद दिलाई जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके पसंदीदा क्रिकेटर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ हर्शल गिब्स हैं.

मालूम हो कि बीते पांच नवंबर को कोहली का जन्मदिन था. हाल ही में वेस्टइंडीज़ के साथ ख़त्म हुई एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला के दौरान उन्होंने सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

विराट ने एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 10 हज़ार रन बनाने का सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा है. सचिन ने 259 पारियों में 10 हज़ार रन बनाए थे, वहीं विराट ने सिर्फ़ 205 पारियों में 10 हज़ार रनों का आंकड़ा छू लिया.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन (एआईजीएफ) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से सम्मानित करने का आग्रह किया है.

विराट कोहली ने खेल के तीनों प्रारूप में कुल 18,500 रन बनाए हैं. टेस्ट और वनडे में उनका औसत भी 50 से अधिक का रहा है. संगठन का कहना है कि भारतीय टीम के लिए उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और वह लगातार विभिन्न रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं.

Comments