भारत

उत्तर प्रदेश: भाजपा विधायक के पति ने तहसीलदार से की मारपीट, मामला दर्ज

बहराइच ज़िले के नानपारा से भाजपा विधायक माधुरी वर्मा के पति और पूर्व विधायक दिलीप वर्मा पर नानपारा के तहसीलदार ने चेम्बर में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगाया. मामला दर्ज होने पर 100 से ज़्यादा समर्थकों के साथ थाने पहुंचे पूर्व विधायक ने पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता की.

Bahraich Map

बहराइच: जिले के नानपारा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक माधुरी वर्मा के पति एवं पूर्व विधायक दिलीप वर्मा और उनके समर्थकों के खिलाफ शुक्रवार को दलित तहसीलदार के चेम्बर में घुसकर उनके साथ मारपीट करने सहित तमाम गंभीर धाराओं में दो मामले दर्ज हुए हैं.

घटना के विरोध में तहसील कर्मियों ने तहसील गेट पर ताला लगाकर कामकाज बंद कर दिया है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) गौरव ग्रोवर ने बताया कि शुक्रवार को नानपारा के तहसीलदार मधुसूदन लाल आर्या ने नानपारा कोतवाली में दी गई तहरीर में बताया है कि दिलीप वर्मा व उनके 20-25 समर्थकों ने उनके चेम्बर में घुसकर अभद्रता व गाली गलौज करते हुए मारपीट की, जिससे उन्हें अंदरूनी चोटें आई हैं.

तहसीलदार की तहरीर पर वर्मा और उनके 20-25 समर्थकों के विरुद्ध एससी/एसटी कानून सहित अन्य संबंधित कानूनों के तहत मामला दर्ज हुआ है.

दैनिक जागरण की खबर के अनुसार आर्य के शिकायत दर्ज करवाकर दिलीप वर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग के बारे में पता चलते ही दिलीप वर्मा और उनके समर्थक थाने पहुंचे और धरने पर बैठ गए. सूचना मिलने पर वहां पहुंचे सीओ के साथ दिलीप वर्मा और उनके समर्थकों की झड़प हुई, जिसके बाद उन लोगों ने सीओ के खिलाफ नारेबाजी भी की.

एसपी ने बताया कि वर्मा और उनके 100 से अधिक समर्थकों के खिलाफ यातायात बाधित करने व पुलिस कर्मियों के साथ अभद्रता करने का दूसरा मामला भी दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर कार्यवाही करेगी.

गौरतलब है कि दिलीप वर्मा पूर्व में समाजवादी पार्टी से महसी विधानसभा से विधायक रह चुके हैं. विधायक रहते हुए दिलीप वर्मा एक सिपाही को जान से मारने के आरोप में 7 साल की सजा काट चुके हैं. उन पर कई बार मारपीट और गुंडागर्दी करने के आरोप लग चुके हैं.

पत्रिका की खबर के अनुसार बीते दिनों दिलीप वर्मा ने इलाके की एक चीनी मिल के सिक्योरिटी इंचार्ज से मारपीट और जनरल मैनेजर से अभद्रता की थी. तहसील के कर्मचारियों के मुताबिक शुक्रवार को तहसीलदार से मारपीट करते हुए दिलीप वर्मा ने अपने गनर से बंदूक छीनकर मधुसूदन आर्य को जान से मारने की धमकी भी दी थी.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)