समाज

रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म ‘2.0’ पर रोक लगाने की मांग

सेल्युलर आॅपरेटर्स एसोसिएशन आॅफ इंडिया ने आरोप लगाया है कि मोबाइल टावर और स्मार्ट फोन से होने वाले रेडिएशन प्रभावों पर गलत जानकारी फैलाई जा रही है. इससे डर की स्थिति पैदा होगी.

रजनीकांत की फिल्म 2.0 का पोस्टर. (फोटो साभार: फेसबुक)

रजनीकांत की फिल्म 2.0 का पोस्टर. (फोटो साभार: फेसबुक)

मुंबई: तकरीबन 540 करोड़ रुपये की लागत से तैयार सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ पर रोक लगाने की मांग को लेकर सेंसर बोर्ड को ख़त लिखा गया है.

टेलीकॉम टावर निर्माता और सेलफोन कंपनियों ने केंद्रीय फिल्म प्रमाण बोर्ड (सीबीएफसी) से फिल्म प्रसारण के लिए जारी प्रमाण पत्र को रद्द करने की मांग की गई है.

आरोप है कि फिल्म में मोबाइल टावर और स्मार्ट फोन से होने वाले रेडिएशन प्रभावों पर गलत जानकारी फैलाई जा रही है.

सेल्युलर आॅपरेटर्स एसोसिएशन आॅफ इंडिया (सीओएआई) के मुख्य निदेशन राजन मैथ्यू ने टाइम्स आॅफ इंडिया से बातचीत में कहा, ‘हमने सेंसर बोर्ड (सीबीएफसी) से टीज़र, ट्रेलर और दूसरे प्रमोशनल वीडियो के साथ फिल्म तमिल भाषा के संस्करण के लिए जारी किए गए सर्टिफिकेट को तत्काल प्रभाव से रद्द करने की मांग की है.’

उन्होंने कहा, ‘इस फिल्म के टीज़र, ट्रेलर और अन्य प्रमोशनल वीडियो में मोबाइल फोन और मोबाइल टावर का गलत तरीके से चित्रण किया गया है.’

सीओएआई का आरोप है कि फिल्म में मोबाइल टावर और मोबाइल फोन्स से बनने वाले इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड उत्सर्जन को हानिकारक रेडिएशन बताया गया है और कहा गया है कि यह किसी भी जीवित प्राणी, पर्यावरण के अलावा पक्षी और मानवों के लिए ख़तरनाक बताया गया है.

संगठन की ओर से कहा गया है कि मोबाइल टावर और मोबाइल फोन के प्रभावों को लेकर इस तरह की गलत जानकारी से लोगों में डर पैदा होगा.

संगठन ने सेंसर बोर्ड को पत्र लिखकर इस संबंध में गौर करने को कहा है.

मालूम हो कि सीओएआई के सदस्यों में रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया शामिल हैं.

मालूम हो कि शंकर के निर्देशन में बनी ‘2.0’ फिल्म में अभिनेता अक्षय कुमार और एमी जैक्सन भी मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म 2010 में रजनीकांत और ऐश्वर्या राय के अभिनय से सजी एंथिरन (रोबोट) का सीक्वेल है.

भारत और विश्व मिलाकर यह तकरीबन सात हज़ार सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है.

प्रशंसकों ने रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ प्रदर्शित होने पर जश्न मनाया

अभिनेता रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ बृहस्पतिवार को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई और हमेशा की तरह इस अवसर पर उनके प्रशंसक काफी उत्साह में नज़र आए.

प्रशंसक बृहस्पतिवार को रिलीज हुई ‘2.0’ फिल्म को देखने के लिए तड़के 3:30 बजे ही यहां भारी संख्या में एकत्र हो गए और सुपरस्टार के प्रति अपने प्यार का इज़हार किया.

नवी मुंबई और विरार जैसे दूर के क्षेत्रों से आए प्रशंसकों ने पर्दे पर अपने थलैवर (रजनीकांत) को देखने से पहले आरती उतारी.

रजनी फैंस वेलफेयर एसोसिएशन के महाराष्ट्र प्रमुख थलपथी एसके अथिमूलम ने कहा कि संगठन की योजना रजनीकांत की अन्य फिल्मों की तरह फिल्म के प्रदर्शन को एक बड़ा समारोह बनाने की है.

आईमैक्स वडाला में रजनीकांत के प्रशंसकों ने एक रथयात्रा निकाली जिसमें मेगास्टार की तस्वीर लगी थी.

सुबह छह बजे के शो से पहले प्रशंसकों ने रजनीकांत के 69 फुट लंबे कट-आउट का ‘अभिषेक’ किया. यह एक ऐसी परंपरा है जो उनके प्रशंसक वर्षों से करते आ रहे हैं.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)