भारत

महाराष्ट्र: रविवार की प्रार्थना सभा के दौरान हमले में 12 लोग घायल

महाराष्ट्र के कोल्हापुर के चांदगड़ तालुका के कोवाड़ गांव की घटना. पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की.

कोल्हापुर (फोटो: गूगल मैप)

कोल्हापुर (फोटो: गूगल मैप)

कोल्हापुर: महाराष्ट्र के कोल्हापुर ज़िले में प्रार्थना सभा के दौरान लोगों के एक समूह द्वारा किए गए हमले में कम से कम 12 लोग घायल हो गए.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना दोपहर के समय हुई तो पीड़ित रविवार को कोल्हापुर के चांदगड़ तालुका के कोवाड़ गांव में भीमसेन चौहान के आवास पर रविवार की प्रार्थना में हिस्सा ले रहे थे. यह गांव कर्नाटक सीमा पर स्थित है.

उन्होंने बताया कि तलवार, लोहे की छड़ और कांच की बोतल लिए 10 से 15 लोगों का एक समूह मोटरसाइकिल से आवास पर पहुंचा और लोगों पर हमला किया.

अधिकारी ने बताया कि उन्होंने प्रार्थना कर रहे लोगों पर पत्थर फेंका और घर में घुसने की कोशिश की. हालांकि, प्रार्थना सभा में हिस्सा ले रही कुछ महिलाओं ने हमलावरों पर मिर्च पाउडर छिड़क कर उन्हें भागने पर मजबूर किया.

उन्होंने बताया कि हमले में 12 लोग घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इलाके में हालात की निगरानी कर रहे हैं. हमले के पीछे के कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

टाइम्स आॅफ इंडिया की ख़बर के अनुसार, पुलिस ने बताया कि हमला करने वाली भीड़ ने बेलागवी की तरफ भागते हुए तालगुली और डिंडलकोप गांवों के कुछ लोगों पर भी हमला किया था. हमलावर ने अपने चेहरे ढके हुए थे.

टीओआई से बातचीत में कोल्हापुर के एसपी अभिनव देशमुख ने आशंका जताई कि इस हिंसा की साज़िश दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ताओं का हाथ हो सकता है. उन्होंने कहा, ‘अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया गया है. हम मामले की जांच कर रहे हैं.’

गडहिंगलाज के अडिशनल एसपी श्रीनिवास घड़के ने मामले पर कहा कि वे लोग सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं और चार टीमें तैयार की है जो हमलावरों का पता लगा रही है.

चांदगड़ तालुका के एक पुलिस अधिकारी ने बताया की चार लोगों को सिर में चोट आई है, उन्हें बेलगावी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और जिन्हें मामूली चोट आई थी, उनका इलाज स्थानीय अस्पताल में कर के घर भेज दिया गया.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)