भारत

उत्तर प्रदेश: महिला को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया और मारपीट की

भदोही ज़िले के गोपीगंज इलाके में एक महिला बुनकर को पीटने के आरोप में चार लोगों पर मुक़दमा दर्ज किया गया है और एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया गया है. मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में गोपीगंज थाना इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया गया है.

भदोही (फोटो: गूगल मैप)

भदोही. (फोटो: गूगल मैप)

भदोही: उत्तर प्रदेश में भदोही के गोपीगंज इलाके में कुछ लोगों ने छेड़खानी का विरोध करने पर एक महिला कालीन बुनकर को घर में घुसकर कथित तौर पर पीटा और फिर निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया. इस मामले में पीड़ित पक्ष के खिलाफ भी मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है.

पुलिस क्षेत्राधिकारी यादवेंद्र यादव ने रविवार को बताया कि गोपीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में 32 वर्षीय एक महिला शनिवार को बुनकरों के लिए जारी होने वाला शिल्पी कार्ड बनवाने गई थी. आरोप है कि वहां लाल चंद यादव नामक व्यक्ति ने उससे छेड़खानी की. महिला ने इसका विरोध किया तो यादव नाराज हो गया.

उन्होंने बताया कि महिला का आरोप है कि शाम को लाल चंद अपने तीन अन्य साथियों प्रदीप यादव, रिंकू यादव और राजधर यादव को लेकर जबरन उसके घर में घुस गया और उसे बुरी तरह पीटा. फिर घर से बाहर ला कर उसे निर्वस्त्र कर गांव में दौड़ा-दौड़ाकर उससे मारपीट की गई. इस दौरान गांव के लोग तमाशबीन बने रहे. उनमें से कुछ ने घटना का वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया.

यादव ने बताया कि घायल महिला का अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है. इस मामले में चारों आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लाल चंद यादव को रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

दैनिक जागरण की ख़बर के अनुसार, पीड़िता अपने मामले को लेकर कोतवाली गई तो पुलिस मेडिकल कर पहले तो मामले को जल्दी से रफा दफा करने में जुटी रही लेकिन मामला हल न होने पर आरोपियों पर कार्रवाई करने के बजाए उसे घर वापस कर दिया. आरोपी व्यक्ति गांव के ही रिश्ते में पीड़ित महिला का जेठ लगता है.

पुलिस ने पीड़ित महिला और उसके पति के ख़िलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में गोपीगंज थाना इंस्पेक्टर अनिल यादव को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

(समाचार एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)