भारत

मुंबई में दुकान से हथियारों का जखीरा बरामद होने के बाद भाजपा नेता गिरफ़्तार

अधिकारी ने बताया कि ज़ब्त किए गए हथियारों की कीमत 1.86 लाख रुपये है. छापे के दौरान एयर गन, 10 तलवार, 38 प्रेस बटन चाकू, 25 गंडासे, नौ खुकरी, तीन कुल्हाड़ी, एक दरांती समेत 170 हथियार बरामद किए गए.

भाजपा नेता धनंजय कुलकर्णी की दुकान से बरामद हथियार. (फोटो साभार: एएनआई)

भाजपा नेता धनंजय कुलकर्णी की दुकान से बरामद हथियार. (फोटो साभार: एएनआई)

ठाणे: पुलिस ने ठाणे जिले में गिफ्ट के नाम पर हथियार बेचने वाले दुकान से तलवार, चाकू तथा खुकरी समेत करीब 170 हथियार जब्त किए. पुलिस ने इस संबंध में भाजपा की डोम्बिवली ईकाई के एक पदाधिकारी को गिरफ्तार किया है.

एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सोमवार की रात को डोम्बिवली में तिलक नगर इलाके में स्थित एक दुकान पर छापा मारा गया और दुकान के मालिक धनंजय कुलकर्णी (49) को मंगलवार को सुबह गिरफ्तार कर लिया गया. भाजपा ने पुष्टि की कि कुलकर्णी डोम्बिवली में पार्टी की ईकाई का उपाध्यक्ष है.

ठाणे अपराध शाखा की कल्याण ईकाई के वरिष्ठ इंस्पेक्टर संजू जॉन ने कहा कि एक खुफिया सूचना के आधार पर फैशन और कॉस्मेटिक उत्पादों का काम करने वाली दुकान तपस्या हाउस ऑफ फैशन में छापा मारा गया. उन्होंने कहा कि इन हथियारों को गिफ्ट के नाम पर बेचने के लिए रखा गया था.

जॉन ने कहा, ‘छापे के दौरान एयर गन, 10 तलवार, 38 प्रेस बटन चाकू, 25 गंडासे, नौ खुकरी, तीन कुल्हाड़ी, एक दरांती समेत 170 हथियार बरामद किए गए.’ उन्होंने कहा, ‘कुलकर्णी ने दक्षिण मुंबई में क्रॉफोर्ड मार्केट के साथ-साथ पंजाब और राजस्थान से हथियार खरीदे थे.

अधिकारी ने बताया कि जब्त किए गए हथियारों की कीमत 1.86 लाख रुपये है. यह दुकान पिछले सात महीने से चल रही है. पुलिस ने बताया कि कुलकर्णी को मंगलवार को एक स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

भाजपा के डोम्बिवली ईकाई के अध्यक्ष संजय बिडवाडकर ने कहा कि कुलकर्णी अभी पार्टी ईकाई का उपाध्यक्ष और समिति का सदस्य भी है. उन्होंने कहा, ‘अभी हमें यह साफ तौर पर पता नहीं है कि उन्हें क्यों गिरफ्तार किया गया. उनकी दुकान से बरामद किया गया सामान प्राचीन है तथा इससे ज्यादा और कुछ नहीं है.’ मामले की जांच चल रही है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)