राजनीति

सेना सीमा संभाल रही है और प्रधानसेवक बूथ संभाल रहे हैं: कांग्रेस

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि जब देश वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनन्दन की वापसी के लिए व्याकुल है तो उस वक्त प्रधानमंत्री सत्ता में बने रहने के लिए व्याकुल हैं.

New Delhi: AICC spokesperson Randeep Singh Surjewala addresses a press conference in New Delhi on Thursday. PTI Photo by Ravi Choudhary (PTI4_19_2018_000111B)

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला. (फोटो: पीटीआई).

नई दिल्ली: भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवाद को लेकर कांग्रेस ने गुरुवार को उन पर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि सेना देश की सीमा संभाल रही है और ‘प्रधान सेवक’ बूथ संभाल रहे हैं.

पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि जब देश वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनन्दन की वापसी के लिए व्याकुल है तो उस वक्त प्रधानमंत्री सत्ता में बने रहने के लिए व्याकुल हैं.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘सेनाएं सीमा संभाल रही हैं, और प्रधान सेवक बूथ संभाल रहे है! ये हैं सत्ता के सिपाही!’ उन्होंने यह भी आरोप लगाया, ‘देश जाबांज़, विंग कमांडर अभिन्दन की अविलंब सुरक्षित वापसी को व्याकुल है और प्रधान सेवक सत्ता वापसी के लिए.’

सुरजेवाला ने कहा, ‘कांग्रेस ने आज गुरुवार को होने वाली महत्वपूर्ण सीडब्ल्यूसी की बैठक व रैली को रद्द कर दिया. देश और सब दल सशस्त्र सेनाओं के साथ हैं, पर मोदीजी वीडियो कांफ्रेंसिंग का रिकॉर्ड बनाने को बेचैन हैं.’

दरअसल, मोदी ने ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ अभियान के तहत गुरुवार को नमो एप के जरिये देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद किया.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें खदेड़ दिया. पाकिस्तानी दुस्साहस का जवाब देने के दौरान उसके एक विमान को मार गिराया गया, लेकिन वायुसेना के विंग कमांडर अभिनन्दन पाकिस्तान द्वारा हिरासत में ले लिए गए.