भारत

जम्मू कश्मीर: कुपवाड़ा में सैन्य शिविर पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में हुए इस हमले के बाद जवाबी कार्रवाई में सेना ने दो आतंकी मार गिराए हैं.

Uri: Army personnel take position after the suicide attack by militants at Mohura Army camp, in Uri on Friday. PTI Photo (PTI12_5_2014_000023B)

(फाइल फोटो: पीटीआई)

कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकियों ने एक सैन्य शिविर पर हमला बोल दिया, जिसमें एक कैप्टन समेत तीन सैन्यकर्मी शहीद हो गए और पांच सैनिक घायल हो गए. जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकी जवाबी कार्रवाई में मारे गए.

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि आतंकियों ने सुबह चार बजे कुपवाड़ा के चौकीबल स्थित पंजगांव में सैन्य शिविर पर हमला बोल दिया. प्रवक्ता ने कहा कि हमले में एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी शहीद हो गए. सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया.

शहीद अधिकारी की पहचान कैप्टन आयुष के तौर पर हुई है, लेकिन दो सैनिकों के नाम तत्काल पता नहीं चल पाए हैं. अधिकारियों ने कहा कि हमले में पांच अन्य सैनिक भी घायल हुए हैं. घायल सैनिकों को इलाज के लिए वायु मार्ग से सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया.

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि यह पता लगाने के लिए खोज अभियान चलाया जा रहा है कि अंधेरे का फायदा उठाकर कोई अन्य आतंकी शिविर में तो नहीं घुस गया. शिविर में मौजूद सैन्यकर्मी इस इलाके में सड़क खोलने के काम से जुड़े हैं.

कश्मीर में सेना पर हुए हमले के बाद गृह मंत्रालय ने बैठक बुलाई है. इसमें घाटी में पत्थरबाजी की घटनाओं पर भी चर्चा होगी.