भारत

जम्मू बस स्टैंड पर धमाका, तकरीबन 28 लोग घायल, एक व्यक्ति की मौत

पुलिस ने जम्मू बस स्टैंड पर हैंडग्रेनेड फेंकने वाले को गिरफ़्तार करने की बात कही है. हादसे में घायल हुए लोगों को गवनर्मेंट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

Jammu: Police personnel inspect the site after a powerful explosion at a bus stand, in Jammu, Thursday, March 07, 2019. (PTI Photo)(PTI3_7_2019_000022B)

गुरुवार को जम्मू बस स्टैंड पर हुए धमाके के बाद घटनास्थल की जांच करती पुलिस. (फोटो: पीटीआई)

जम्मू: जम्मू शहर के बीचोंबीच स्थित भीड़भाड़ वाले बस स्टैंड पर गुरुवार को हथगोले से किए गए जबर्दस्त धमाके में 28 लोगों के घायल होने की सूचना है. हादसे में घायल एक व्यक्ति की मौत हो गई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि जम्मू बस स्टैंड पर जिस व्यक्ति ने हैंडग्रेनेड फेंका था, उसे गिरफ़्तार कर लिया गया है. पिछले साल मई से लेकर अब तक बस स्टैंड इलाके में आतंकवादियों की तरफ से हथगोले के जरिए किया गया यह तीसरा हमला है.

जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) एमके सिन्हा ने बताया कि विस्फोट के बाद बीसी रोड के आसपास के इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. घटना में घायल हुए लोगों को गवनर्मेंट मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में बस स्टैंड पर खड़ी सरकारी बस के आगे के शीशे टूट गए. साथ ही उन्होंने बताया कि घायलों में से एक की हालत ‘गंभीर’ है.

घटना को लेकर रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने कहा, ‘घटना की जांच शुरू हो गई है. सरकार ने पहले ही ज़रूरी क़दम उठाने के लिए सेना को पूरी छूट दे दी है.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)