राजनीति

भाजपा ने सहयोगी अपना दल को दो सीटें दीं, मिर्ज़ापुर से चुनाव लड़ेंगी अनुप्रिया पटेल

वर्ष 2014 में भाजपा के ही साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले अपना दल को मिर्ज़ापुर और प्रतापगढ़ लोकसभा सीटों पर जीत मिली थी.

अनुप्रिया पटेल के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह. (फोटो साभार: ट्विटर)

अनुप्रिया पटेल के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह. (फोटो साभार: ट्विटर)

लखनऊ: भाजपा ने उत्तर प्रदेश के अपनी सहयोगी पार्टी ‘अपना दल (सोनेलाल)’ को उत्तर प्रदेश की मिर्जापुर समेत दो लोकसभा सीटें देने का फैसला किया है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक ट्वीट कर कहा है, ‘फिर एक बार-मोदी सरकार के संकल्प के साथ ‘भाजपा-अपना दल’ गठबंधन उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव साथ-साथ लड़ेगा. अपना दल प्रदेश की दो सीटों पर चुनाव लड़ेगा, जिसमें अनुप्रिया पटेल मिर्ज़ापुर से चुनाव लड़ेंगी और दूसरी सीट पर दोनों दलों के नेता बैठकर चर्चा करेंगे.

अनुप्रिया पटेल ने एक ट्वीट में कहा, ‘भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का आभार. उनके प्रयासों से गठबंधन बचा और कार्यकर्ताओं को लेकर हमारी शिकायतें दूर हुईं. अपना दल दो सीटों पर लोकसभा का चुनाव लड़ेगी. हम पूरी ताक़त से नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए जुटेंगे.’

अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने शुक्रवार को बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ दिल्ली में हुई बैठक में अपना दल को दो सीटें देने पर सहमति बन गयी है.

उन्होंने कहा कि मिर्ज़ापुर सीट एक बार फिर अपना दल को दी गई है. पार्टी संरक्षक केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल यहां से दोबारा चुनाव लड़ेंगी.

पटेल ने कहा कि शाह ने दूसरी सीट के लिए अपना दल को प्रतापगढ़, डुमरियागंज, रॉबर्ट्सगंज, फतेहपुर, इलाहाबाद और फूलपुर में से कोई एक सीट चुनने का विकल्प दिया है.

उन्होंने बताया कि अपना दल दूसरी किस सीट पर चुनाव लड़ेगा, यह चार-पांच दिन में तय कर लिया जाएगा.

मालूम हो कि वर्ष 2014 में भाजपा के ही साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले अपना दल को मिर्ज़ापुर और प्रतापगढ़ लोकसभा सीटों पर जीत मिली थी. प्रतापगढ़ से उसके सांसद रहे हरिवंश सिंह ने अब दूसरी पार्टी बना ली है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)