भारत

बिहार: नवादा से टिकट कटने पर गिरिराज सिंह ने कहा- मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंची

गिरिराज सिंह ने कहा कि मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है क्योंकि बिहार में किसी भी सांसद की सीट नहीं बदली गई है. भाजपा की राज्य इकाई को मुझे बताना चाहिए कि आखिर ऐसा क्यों किया गया.

गिरिराज सिंह (फोटो: पीआईबी)

गिरिराज सिंह (फोटो: पीआईबी)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को कहा कि वह इस बात से आहत हैं कि भाजपा ने उन्हें उनकी मौजूदा नवादा सीट से चुनाव लड़ने का मौका नहीं दिया. उन्होंने कहा कि यही कारण है कि वे अपने आत्मसम्मान से समझौता नहीं करेंगे.

हालांकि समाचार एजेंसी एएनआई से गिरिराज सिंह ने यह बात साफ करते हुए कहा कि बेगुसराय संसदीय सीट से उन्हें कोई समस्या नहीं है. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उन्हें बेगुसराय से टिकट दिया है.

सिंह ने कहा, ‘मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है क्योंकि बिहार में किसी भी सांसद की सीट नहीं बदली गई है. यह फैसला मुझसे बात किए बिना लिया गया. भाजपा की राज्य इकाई को मुझे बताना चाहिए कि आखिर ऐसा क्यों किया गया. मुझे बेगुसराय से कोई शिकायत नहीं है लेकिन मैं अपने आत्मसम्मान से समझौता नहीं कर सकता हूं.’

हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से कोई समस्या नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘मैं 1996 और 2014 में बेगुसराय से लड़ना चाहता था लेकिन तब पार्टी नेतृत्व ने कहा कि वहां से भोला सिंह लड़ना चाहते हैं. इसके बाद मुझे नवादा से उतारा गया. उन्होंने कहा कि उन्होंने नवादा के लोगों के लिए बहुत मेहनत से काम किया है.’

सिंह ने दावा किया कि चिराग पासवान और बिहार भाजपा प्रमुख नित्यानंद राय ने उन्हें आश्वासन दिया था कि वे उन्हें उनकी पसंद का सीट देंगे. चिराग पासवान ने मुझसे कहा कि उन्होंने नवादा सीट नहीं लिया बल्कि भाजपा ने उन्हें खुद दिया है. मुझे इससे और दुख हुआ.