भारत

दूसरी जाति के व्यक्ति से संबंध के आरोप में महिला को पति को कंधे पर ले जाने की सज़ा

मध्य प्रदेश के झाबुआ ज़िले का मामला. सोशल मीडिया पर घटना से संबंधित वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर दो लोगों को गिरफ़्तार किया है.

mp-woman-

भोपाल: मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के देवीगढ़ गांव में कथित रूप से दूसरी जाति के व्यक्ति के साथ संबंध रखने के कारण एक महिला को अपने पति को कंधे पर ले जाने की सजा दी गई.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने ये खबर दी है. कथित रूप से अन्य जाति के व्यक्ति के साथ संबंध रखने के आरोप में गांववालों ने महिला को ये सजा दी.

इस मामले का वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है. 33 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला अपने पति को कंधे पर उठाए जा रहा है और उसके आस-पास चल रहे गांव वाले चिल्ला रहे हैं.

झाबुआ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनीत जैन ने एएनआई को बताया, ‘कुछ लोगों ने देवगढ़, झाबुआ में एक महिला का अपमान किया. इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हम बाकी आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं.’

नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक कथित तौर पर पड़ोस के गांव के एक युवक से प्रेम करने और पति को छोड़कर उसके साथ भाग जाने के कारण गांववालों ने महिला को यह तुगलकी फरमान सुनाया था.

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि महिला के आसपास खड़े दर्जनों गांव के लोग उस पर फब्तियां कस रहे हैं. कुछ लोग डांस कर रहे हैं तो कुछ इसे कैमरे में कैद करने में जुटे हैं.