भारत

हर पोलिंग बूथ पर मोदी ने लगवाया है कैमरा, भाजपा को ही वोट देना: बीजेपी विधायक

गुजरात से भाजपा विधायक रमेश कटारा ने एक चुनावी सभा में कहा कि जो लोग भाजपा को वोट नहीं देंगे, उन्हें काम नहीं दिया जाएगा.

भाजपा विधायक रमेश कटारा. (फोटो साभार: फेसबुक)

भाजपा विधायक रमेश कटारा. (फोटो साभार: फेसबुक)

नई दिल्ली: गुजरात के एक भाजपा विधायक ने सोमवार को लोगों से कहा कि अगर वे भाजपा को वोट नहीं देते हैं, तो उन्हें काम नहीं दिया जाएगा. कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मेनका गांधी ने भी एक ऐसा ही बयान दिया था और कहा था कि अगर मुस्लिम उन्हें वोट नहीं देंगे तो वो मुस्लिमों का काम नहीं करेंगी.

फतेहपुरा के विधायक रमेश कटारा ने कहा कि भाजपा के लिए मतदान में कोई गलती नहीं होनी चाहिए. उन्होंने दावा किया कि ‘मोदी साहब’ ने पोलिंग बूथ पर निगरानी के लिए कैमरे लगवा रखें हैं. वह दाहोद से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार जसवंत सिंह भबोर के लिए प्रचार कर रहे थे.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कटारा ने कहा, ‘बीजेपी को किसने वोट दिया, कांग्रेस को किसने वोट दिया, यह सब दिखाई देता है. आधार कार्ड और सभी कार्ड में अब आपका फोटो है, अगर आपके बूथ से कम वोट पड़ते हैं तो उन्हे पता चल जाएगा कि किसने वोट नहीं डाला और फिर आपको काम नहीं मिलेगा.’

उन्होंने आगे कहा, ‘आपको दाहोद से भाजपा उम्मीदवार जसवंत सिंह भभोर की फोटो दिखाई देखी और ईवीएम पर कमल का निशान दिखेगा. ये देखते ही आपको तुरंत बटन दबा देना है. इसमें गलती की कोई गुंजाइश नहीं होनी चाहिए क्योंकि मोदी साहब ने हर जगह कैमरा लगवा रखा है.

मालूम हो कि चुनाव आयोग ने मेनका गांधी के इसी तरह के एक बयान पर 48 घंटे यानी कि दो दिन के लिए चुनाव प्रचार करने से रोक लगा दी है.

मेनका गांधी ने कहा था, ‘अगर मेरी जीत मुसलमानों के बिना होगी तो मुझे बहुत अच्छा नहीं लगेगा. फिर दिल खट्टा हो जाता है और जब मुसलमान किसी काम के लिए आते हैं तो फिर मैं सोचती हूं कि नहीं रहने ही दो, क्या फर्क पड़ता है, आखिर नौकरी एक सौदेबाजी ही होती है.’