भारत

यह शहीदों का बदला लेने का चुनाव है: अमित शाह

राजस्थान के जालोर में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि यह देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करने का चुनाव है. यह देश के शहीदों का बदला लेने का चुनाव है. यह आतंकियों को एक सबक सिखाने का चुनाव है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की एक रैली (फोटो साभार: फेसबुक)

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की एक रैली (फोटो साभार: फेसबुक)

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि 2019 का आम चुनाव देश के शहीद सैनिकों और अर्धसैनिक जवानों का बदला लेने का चुनाव है.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, राजस्थान के जालोर में एक रैली को संबोधित करते हुुए शाह ने कहा, यह देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करने का चुनाव है.यह देश का सम्मान बढ़ाने का चुनाव है. यह देश के शहीदों का बदला लेने का चुनाव है. यह आतंकियों को एक सबक सिखाने का चुनाव है.’

उन्होंने कहा, ‘यह पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने का चुनाव है. आप बताइए मुझे क्या मोदीजी के अलावा कोई आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे सकता है. क्या कोई (मोदी के अलावा) पाकिस्तान को सबक सीखा सकता है?

इससे पहले शाह ने अपना संबोधन पुलवामा हमले में मारे गए राज्य के पांच सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए शुरू किया. उन्होंने कहा कि मारवाड़ क्षेत्र को साहस और बहादुरी के लिए जाना जाता है और राजस्थान के पोकरण में ही परमाणु का विस्फोट किया गया था.

अमित शाह वहां पर वाराणसी से पहुंचे थे जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना नामांकन दाखिल किया था. इस दौरान शाह ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव के दौरान जालोर का यह उनका 259वां दौरा है.

उन्होंने कहा, ‘वह जहां भी गए वहां उन्हें केवल मोदी, मोदी, मोदी, मोदी, मोदी सुनाई दिया.’

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नकल भी उतारी. शाह ने कहा, राहुल पांच साल की भाजपा से जवाबदेही चाहते हैं लेकिन पहले उन्हें पांच पीढ़ियों और 55 सालों का हिसाब देना चाहिए.

शाह ने कहा, ‘राहुल बाबा कहते हैं कि वह गरीबों के लिए न्याय सुनिश्चित करेंगे. भईया राहुल आप पांच पीढ़ियों और 55 सालों तक सत्ता में रहे हैं. जवाहरलाल जी, इंदिरा जी, राजीव जी, संजय जी, सोनिया जी और अब राहुल बाबा आ गए हैं. पांच पीढ़ियों तक गरीबों के लिए नारे देने के अलावा क्या आपने कुछ और किया है?’