भारत

जम्मू कश्मीर में भाजपा की रैली में खाना बांटने के लिए पुलिस के वाहन का इस्तेमाल, जांच के आदेश

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में भाजपा की इस रैली को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव संबोधित कर रहे थे.

Anantnag-Rally-PTI

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में भाजपा की रैली (फोटोः पीटीआई)

श्रीनगरः अनंतनाग संसदीय क्षेत्र में भाजपा की एक रैली में खाने के पैकेटों के वितरण के लिए पुलिस वाहन के कथित इस्तेमाल का वीडियो सामने आने के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने शनिवार को जांच के आदेश दिए.

इस 28 सेकेंड के वीडियो में दिखाया गया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में भाजपा की रैली के लिए एकत्रित लोगों को खाने के पैकेट और पानी की बोतलें बांटने के लिए पुलिस जिप्सी का इस्तेमाल किया गया.

जम्मू कश्मीर पुलिस ने द वायर से बातचीत में इस बात से इनकार किया कि यह वाहन पुलिस का था लेकिन वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि यह वाहन वही सफेद जिप्सी है, जिसका कश्मीर में पुलिस अधिकारी इस्तेमाल करते है.

ग्रेटर कश्मीर की रिपोर्ट के मुताबिक, इस वाहन का नंबर जेके02बीए 4558 है.

इस रैली को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने संबोधित किया था.

इस घटना पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, ‘सोशल मीडिया पर आज एक वीडियो सामने आया, जिसमें अनंतनाग में एक राजनीतिक दल की रैली में खाने का सामान बांटने के लिए एक पुलिस वाहन दिख रहा है. संबंधित वाहन की तैनाती एक सुरक्षाप्राप्त व्यक्ति की सुरक्षा के लिए तैनात जवानों को लाने ले जाने के लिए की गई थी.’

उन्होंने कहा कि वाहन को संबंधित व्यक्ति से वापस ले लिया गया है और वाहन के चालक को लाइन हाजिर किया गया है. इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं.

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने राज्य पुलिस पर निशाना साधा.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘बहुत अच्छा, जम्मू कश्मीर पुलिस. आपने हमेशा जरूरतमंद की मदद की है और यह एक और उदाहरण है. आपने एक राजनीतिक दल की मदद करने के लिए आचार संहिता के तहत अपनी बाध्यताओं को दरकिनार किया लेकिन कृपया इसे पेय पदार्थ, भोजन तक सीमित रखना. हमें आशा है कि आप इतने उदार फर्जी वोटों के लिए नहीं होंगे.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)