भारत

सजी कार में बैठने पर दलित दूल्हे और बारातियों की पिटाई

मध्य प्रदेश के खजुराहो में हुई घटना में पुलिस ने मारपीट में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया, जबकि तीन आरोपी फरार हो गए.

Madhya Pradesh

खजुराहो ज़िले के ग्राम देरी में दलित दूल्हे को मोर के लुक में सजी कार पर सवार देखकर दबंग भड़क गए और उन्होंने दूल्हा सहित सात बारातियों की पिटाई कर दी.

तरपुर के ओरा रोड थाना प्रभारी रामेश्वर दयाल ने बताया कि बसंत लाल बंसल की बेटी प्रियंका का विवाह महाराजुर के बाबूलाल बंसल के बेटे प्रकाश के साथ हो रहा था. दूल्हे की मोर लुक में सजी कार से गांव में बरात जा रही थी, तभी गांव के दंबगों ने बरात को रोका.

उन्होंने कहा कि जब दलितों ने इसका विरोध किया, तो अरविन्द सिंह, अखंड सिंह, पिन्टू विश्वकर्मा और पृथ्वी सिंह ने इनके साथ मारपीट कर दी, जिससे दूल्हे सहित सात लोगों को मामूली चोटें आई हैं.

दयाल ने बताया कि इन दबंगों ने शादी की वीडियोग्राफी कर रहे कैमरा मैन का कैमरा भी तोड़ दिया. उन्होंने कहा कि घटना की खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और एक आरोपी पृथ्वी सिंह को गिरफ्तार कर लिया, जबकि तीन आरोपी फरार हो गये.

दयाल ने बताया कि ओरा रोड थाना पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) एक्ट के तहत धारा 341, 294, 323, 427 एवं 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और बाकी आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.